कलकत्ता और पारू (मुजफ्फरपुर) में बलात्कार एवं हत्या कांड के खिलाफ राज्यव्यापी प्रतिवाद दिवस के तहत आइसा, आरवाईए तथा ऐपवा कर्पूरी चौक पर सामूहिक प्रदर्शन करेंगे।

#MNN@24X7 दरभंगा, 17 अगस्त, विगत दिनों कलकत्ता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बलात्कार व हत्या कांड से देश भर में आक्रोश थमा भी नहीं था कि उससे भी वीभत्स घटना मुजफ्फरपुर के पारू गांव में घटी। राज्यभर में इस मामले को लेकर जनाक्रोश है। दलितों–स्त्रियों पर बढ़ती हिंसा के खिलाफ आइसा, ऐपवा और आरवाईए कल राज्यव्यापी प्रतिवाद दिवस के तहत प्रतिरोध मार्च निकालेंगे।

आरवाईए के राज्य सहसचिव संदीप चौधरी ने कार्यक्रम की सूचना देते हुए बताया कि कल 18 अगस्त को शाम 4 बजे कर्पूरी चौक पर प्रतिवाद मार्च व प्रतिरोध सभी होगी। इस प्रतिरोध सभा में इंसाफ मंच और जन संस्कृति मंच भी सहभागी होंगे।

उन्होंने कहा कि यह मामला न सिर्फ महिलाओं की अस्मिता और मान–सम्मान का है बल्कि नागरिक अधिकारों को बचाने का भी मामला है। यदि देश की आधी आबादी ही सुरक्षित नहीं है तो विधि–व्यवस्था क्या कर रही है? इसलिए इस भयावह दौर में न्याय की आवाज बुलंद करना हम सभी का प्राथमिक नागरिक कर्तव्य है।

अतएव हम दरभंगा के तमाम न्यायपसंद नागरिकों से आग्रह करते हैं कि समाज की बहन–बेटियों की सुरक्षा तथा न्याय के लिए उठ खड़े हों!