जनता के दरबार में डीएम ने किया कई मामलों का किया ऑन द स्पॉट निष्पादन।

जिलाधिकारी राजीव रौशन ने आज जनता के दरबार में 55 से अधिक मामलों की सुनवाई किया और किया एक दर्जन से अधिक मामलों का निवारण।

#MNN@24X7 दरभंगा, जिलाधिकारी दरभंगा अपने कार्यालय कक्ष में जनता के दरबार में परिवर्दियों से घंटों मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और शीघ्र निवारण करने का निर्देश अधिकारियों को दिए*। उन्होंने शिकायतों को त्वरित निवारण के लिए अधिकारियों को दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि शिकायतों को निवारण में सर्वोच्च प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें।

(घर, आफिस, स्कूल, कालेज, क्लिनिक, अस्पताल हो या फिर होटल, रेस्टोरेंट सबसे सुरक्षित और सुगंधित सफाई बस रियल फिनाइल जेब्रा ब्रांड के साथ।
सबसे सस्ता सबसे सुरक्षित। संपर्क करें मोबाइल संख्या +919031310685)

उल्लेखनीय है कि जिलाधिकारी प्रत्येक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में 1:00 बजे अपराह्न से आए हुए परिवादयो की शिकायतों को बड़े धैर्य के साथ सुनते हैं और उसके निवारण करने का हर संभव प्रयास करते हैं। आज 55 से अधिक परिवादी अपने आवेदन के साथ उपस्थित हुए जिसमें से 13 आवेदनों को ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

जनता दरबार में जिलाधिकारी दरभंगा* *श्री राजीव रौशन ने अपने कार्यालय* कक्ष में *जिला से आए परिवादियों से उनकी समस्यायों को सुनकर किया-समाधान एवं शेष आवेदन को संबधित पदाधिकारीयों को त्वरित निष्पादन करने का निर्देश भी दिया।

जिलाधिकारी के पास आज 55 से अधिक परिवादी अपनी समस्या की समाधान के लिए उपस्थित हुए।

गौरतलब है की 13 मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया।

आज जनता दरबार में बिरौल थाना के राम उदगार पंडित और दिनेशपुर पंडित अपनी भूमि की विवाद के निवारण के लिए

जनता दरबार में बिरौल निवासी राम उदगार पंडित और बिंदेश्वर पंडित ने जमीन की समस्याओं के निवारण के लिए जनता के दरवार मे आवेदन दिया था ।उन्होंने बताया कि 15 साल से मैं इस जमीन पर हक जमाने के लिए परेशान था।

जिलाधिकारी के प्रयास से नि:शुल्क मेरे जमीन विवाद का समाधान हो गया और बांस गीत परचा मुझे मिल गया। उन्होंने कहा कि इससे काफी खुशी हुई और सारा दु:ख और तनाव दूर हुआ। उन्होंने इसके लिए जिलाधिकारी को शुक्रिया अदा किया।

आज जनता के दरबार में लगभग 40 मामले भूमि विवाद से संबंधित आए । सुनवाई के समय संबंधित अंचलाधिकारी भी उपस्थित थे। उन्होंने अंचलाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया की भूमि विवाद की समस्याओं को समाधान में सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

उल्लेखनीय है कि प्रत्येक सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को संबंधित थाना में भूमि विवाद से संबंधित मामलों के निवारण के लिए शिविर लगाई जाती है । जहां संबंधित अंचलाधिकारी और थाना अध्यक्ष भूमि विवाद के समस्याओं को सुनते हैं और निवारण भी किया जाता हैं।

जनता दरबार में समाज कल्याण विभाग, पंचायती राज विभाग, राजस्व विभाग एवं आदि के मामलों का निष्पादन किया। मामलों को शीघ्र निवारण के लिए अधिकारियों को दूरभाष के माध्यम से निर्देश दिए।

सिंहवाड़ा प्रखंड के एक परिवादी द्वारा बताया गया कि समाज कल्याण विभाग के माध्यम से संचालित सम्बल योजना अंतर्गत बैटरी चालित ट्राई साईकिल हेतु आवेदन दिया था।

जिलाधिकारी ने सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग सुश्री नेहा कुमारी को मामले की जाँच करा कर नियमानुकूल कार्रवाई करते हुए मामलों का निष्पादन करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता राजस्व नीरज कुमार दास जिला भू-अर्जन पदाधिकारी बालेश्वर प्रसाद, उप निदेशक जन-संपर्क सत्येंद्र प्रसाद, जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रशांत कुमार, डीआरडीए निदेशक पवन कुमार,आईटी प्रबंधक पूजा चौधरी एवं अन्य संबंधित विभाग के पदाधिकारी गण उपस्थित थे।