पीएचडी फेंकता बीडीओ पर और कार्यपालक पदाधिकारी फेंकते पीएचडी पर, पीस रही जनता।

शजब होल्डिंग टैक्स में जलापूर्ति टैक्स शामिल है तो फिर मीटर रिचार्ज के आभाव में जलापूर्ति महीनों से बंद क्यों- सुरेंद्र प्रसाद सिंह।

28 सितंबर से बीडीओ के समक्ष होगा अनिश्चितकालीन धरना-माले।

जलमिनार के नाम पर 16 लाख 7 हजार 5 सौ रूपए की हो गई निकासी, अधूरे कार्य में ही जलमिनार किया गया चालू।

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर 22 सितंबर, महीनों से जलापूर्ति बंद रहने के खिलाफ नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड-27 के नागरिकों ने रविवार को जलमिनार पर भाकपा माले के बैनर तले जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान “होल्डिंग लेता है तो जलापूर्ति की गारंटी करना होगा”, “जलापूर्ति के नाम पर 30-30 रूपये वसूली करवाने वाला कार्यपालक पदाधिकारी शर्म करो”, “नगर परिषद की ओर से मीटर रिचार्ज कर जलापूर्ति करना होगा”, “पीएचडी, बीडीओ कार्यपालक पदाधिकारी एक दूसरे पर फेंक फेकौअल बंद करो-तत्काल जलापूर्ति का प्रबंध करो” आदि नारे लगा रहे थे।

मौके पर एक सभा का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता खेग्रामस के शंकर महतो ने किया। सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले के प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के मोतीपुर वार्ड-27 में महीनों से जलापूर्ति बंद है। चपाकल या अन्य श्रोत के आभाव में लोगों को दूर-दूर से पानी ढ़ोना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जलमिनार में प्रीपेड मीटर लगा है। यह माईनस में गया और बिजली आपूर्ति के साथ जलापूर्ति बंद हो गई। 2021 से 30-30 रूपये वसूली कर मीटर रिचार्ज कर स्थानीय लोगों ने बीच-बीच में जलापूर्ति शुरू किया लेकिन अब यह पूरी तरह बंद है।

भाकपा माले नेता ने कहा कि एक तरफ नगर परिषद जलापूर्ति का टैक्स 2021 से ले रही है तो मीटर रिचार्ज समेत अन्य मेंटेनेंस नप को करना चाहिए लेकिन नप कार्यपालक पदाधिकारी कहते हैं पीएचडी नप के हवाले जलमिनार को नहीं किया। उधर पीएचडी कहता है बीडीओ कार्य पूर्ण कर पीएचडी के हवाले नहीं किया। ये तीनों विभाग के अधिकारियों के फेंक- फेकौअल से जनता परेशान है। माले नेता ने कहा कि अब नगर परिषद के मुख्य अधिकारी कार्यपालक पदाधिकारी है तो समस्या का समाधान कार्यपालक पदाधिकारी को करना चाहिए। ऐसे मामले संपूर्ण ताजपुर नगर परिषद क्षेत्र में है और इसके खिलाफ 28 सितंबर से बीडीओ के समक्ष और 30 सितंबर को कार्यपालक पदाधिकारी के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।