#MNN@24X7 दरभंगा मिली जानकारी के मुताबिक शहर के प्रसिद्ध इएनटी चिकित्सक डॉ० मनोज कुमार को रुदलगंज, गंगासागर, दरभंगा निवासी राम नारायण झा द्वारा जान से मारने की कोशिश एवं रंगदारी की मांग की गयी है।

चिकित्सक के अनुसार रामनारायण झा ने 30 मार्च 2023 को डॉ० मनोज कुमार के व्हाट्सएप पर बारह लाख रूपये की रंगदारी मांगते हुए एक मैसेज भेजा था। उसके बाद से फोन कर पैसा पहुँचाने के लिए बार-बार दबाव भी बनाते रहे। बात बनती न देख राम नारायण झा ने फिर 17.06.2023 को एक पत्र भेज कर डॉ० मनोज कुमार को मिलने के लिए कहा और नहीं मिलने पर जान-माल को छति पहुँचाने की धमकी दी। तत्पश्चात 18 जून को मुलाकात के दौरान डा मनोज पर उन्होंने जानलेवा हमला किया जहॉं से वो भागकर किसी तरह जान बचाए। इस घटना के बाद अ सचिव, आइएमए दरभंगा को पत्र लिखकर डॉ० मनोज कुमार ने इस बात की जानकारी दी और मार्गदर्शन का निवेदन किया।

विषय की गंभीरता को देखते हुए तत्काल 19 जून को ही चिकित्सकों की एक आपात आम सभा बुलाई गई। जहां डा. अजीत चौधरी ने इसे रंगदारी का मामला बताया और एफ आई आर दर्ज कराए जाने का विचार दिया। वहीं डा शालिनी भारती ने राम नारायण झा द्वारा फेस बुक पर डा मनोज को अपमानित करने और चिकित्सकों को विभाजित करने की उनकी मंशा के विषय में बताया। चिकित्सकों से खचाखच भरे आइएमए हाॅल में अचानक चिकित्सकों की ओर से रामनारायण झा के विरुद्ध तुरत कारवाई की जोर-शोर से मॉंग होने लगी।

इस अवसर पर डा अमिताभ सिन्हा ने जुलूस निकालकर विरोध जताने पर जोर दिया। वहीं अध्यक्ष, डा सुशील कुमार ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि कोई भी चिकित्सक किसी भी रोगी का इलाज कभी बुरी नियत से नही करता साथ ही आए दिन मरीजों को तरह-तरह से सहायता भी करता रहता है। चिकित्सकों के उपर बारंबार इस तरह की अपराधिक घटनाएँ उनका मनोबल तोड़ देंगी और वह अपना काम बेहतर तरीके से नही कर पाएँगे। इस मौके पर घटना की एक स्वर में पुरजोर निंदा की गई और अपराधी को कानून सम्मत कड़ी सजा देने की मॉंग की गई।

इस अवसर पर लगभग दो सौ की संख्या में चिकित्सकों ने नारा लगाते हुए जुलूस की शक्ल में कर्पूरी चौक होते हुए बेंता ओपी पहुँचे।

इस घटना को लेकर डॉक्टर समाज काफी दुखी और डरा हुआ है साथ ही अपने आप को काफी असुरक्षित भी महसूस कर रहा है। इस अवसर पर सभी डॉक्टरों ने जिला प्रशासन से अपनी सुरक्षा की मांग की। जिससे की सभी डॉक्टर अपनी प्रैक्टिस निर्भीक तरीके से कर सकें। एस एस पी, दरभंगा को संबोधित, एम० ए० दरभंगा ने एक ज्ञापन सौंपकर इस पूरी घटना पर त्वरित कार्रवाई की मांग की। साथ ही डा मनोज के सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की भी उन्होंने मांग की है।

सभा का संचालन अ सचिव डा आमोद कुमार झा ने किया। बैठक मे उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों मे उपाध्यक्ष डा रंजन कुमार राजन, पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर बी बी साही, अगले अध्यक्ष डा हरि दामोदर सिंह, पूर्व सेक्रेटरी डा मो इंतखाब आलम, डा हरेन्द्र कुमार और डा कन्हैया झा, डा माधवेशर झा, डा राज कुमार पाठक, संयुक्त सचिव डा भरत कुमार, डा साहजी सिंह, डा सीमा सिंह, डा निरज प्रसाद, डा मनीष कुमार धीरज, डा अंजार अहमद खान, डा अभिषेक सर्राफ, डा अमित शेखर सहित अनेको उपस्थित थे।