एडवांस रिसर्च सेन्टर के प्रोफेसर इंचार्ज प्रो सुरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में कार्यशालाओं की रूपरेखा का हुआ निर्धारण*

आगामी 12 से 28 जून, 2023 के बीच 9 दिनों में विभिन्न विभागों के शिक्षकों की होगी ऑडियो- वीडियो लैब में कार्यशाला।

#MNN@24X7 ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह के गत 3 जून को एडवांस रिसर्च सेन्टर के लैबों के कोऑर्डिनेटरों की बैठक में दिए गए निर्देशानुसार विश्वविद्यालय मुख्यालय स्थित एडवांस रिसर्च सेन्टर में स्थापित ऑडियो- वीडियो मूक लैब में आगामी 12 से 28 जून, 2023 के बीच विभिन्न विभागों के शिक्षकों की ऑडियो- वीडियो लैब में कार्यशाला आयोजित की जाएगी।

इस आशय का निर्णय आज एडवांस रिसर्च सेन्टर के प्रोफेसर इंचार्ज प्रो सुरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया, जिसमें ऑडियो-वीडियो मूक लैब के कोऑर्डिनेटर डा आर एन चौरसिया, हाई कंप्यूटेशनल लैब के कोऑर्डिनेटर पूजा अग्रवाल, शिक्षक डा दीपक कुमार, आईटी सेल के गणेश कुमार पासवान, सैयद तनवीरुल हक एवं मुकुंद माधव के साथ ही सीमान्त कुमार तथा मंजीत कुमार चौधरी आदि उपस्थित थे।

प्रो सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि लैब की उपयोगिता एवं सार्थकता और अधिक बढ़ाने के उद्देश्य से यह कार्यशाला बहुत आवश्यक है। इससे इसकी कार्यप्रणाली में भी सुधार होगा। प्रशिक्षण के बाद पाठ्यक्रम के अनुसार शिक्षकों के अच्छे व्याख्यानों को ऑडियो- वीडियो फॉर्म में सुरक्षित कर विश्वविद्यालय के छात्रों को उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वे कार्यशाला की निर्धारित तिथि एवं विभागानुसार उसमें भाग लेकर अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

ऑडियो- वीडियो लैब के कोऑर्डिनेटर डा आर एन चौरसिया ने बताया कि आगामी 12 से 28 जून के बीच कुल 9 दिनों में विभिन्न विभागों के शिक्षकों के समूह की ऑडियो- वीडियो लैब में कार्यशाला आयोजित की जाएगी, जिसमें टेक्निशियनों के द्वारा ऑडियो एवं वीडियो के रूप में व्याख्यान रिकॉर्ड कराने का प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि आगे इच्छुक शिक्षकों के व्याख्यान को रिकॉर्ड कर विभिन्न माध्यमों से छात्रों को उपलब्ध कराया जा सके।