#MNN@24X7 दरभंगा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में पिछले कुछ दिनों से स्नातक, पीजी बीएड, डीएलएड, बीपीएड के हज़ारों छात्र छात्राएं प्रोविजनल सर्टिफिकेट लेने के लिए चक्कर लगा रहे है । विभिन्न जिलों से आये छात्र छात्राओं को दिन भर धूप में खड़े रहने के बावजूद सर्टिफिकेट नहीं मिल पा रहा है । वहीं परीक्षा विभाग में सक्रिय दलालों के माध्यम से कार्य कराने वाले छात्र छात्राओं का चालान कटने के आधे से एक घण्टे में प्रोविजनल सर्टिफिकेट दे दिया जा रहा है । जिससे छात्र छात्राओं में काफी रोष है ।

छात्रों का कहना है कि 3 से 4 दिन बीत जाने के बाद भी उनको सर्टिफिकेट नहीं मिल पा रहा है वहीं जो अलग से पैसे देते है उनको घण्टे भर में बना कर दे दिया जाता है । छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय जानबूझकर इस तरह की व्यवस्था बना कर रखी हुई है जिससे उनको कमीशन मिल सके ।

बताते चले कि बिहार के कई विश्वविद्यालयों में प्रोविजनल सहित अन्य सर्टिफिकेट बनवाने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था होती है जिससे छात्रों को काफी मदद मिलता है । वही ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में फिलहाल इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है । छात्र छात्राएं अप्लाई करने के 4 दिन बाद भी आकर शाम 7 बजे तक खड़े होकर वापस जा रहे है पर उनको सर्टिफिकेट नहीं मिल पा रहा है । मगर इन परेशानियों को समझने की फुरसत न तो विवि को मिल पा रहा है और न ही किसी छात्र संगठनों को।