#MNN@24X7 ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के नए कुलसचिव डॉ अजय कुमार पंडित का स्वागत एवं अभिनंदन का सिलसिला आज भी जारी रहा। इस क्रम में बिहार राज्य महाविद्यालय/ विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के प्रक्षेत्रीय मंत्री विनय कुमार झा के नेतृत्व में शिक्षकेतर कर्मियों ने कुलसचिव को बुके तथा माला आदि प्रदान कर स्वागत करते हुए उन्हें पूर्ण सहयोग का वचन दिया।

विश्वविद्यालय के गंडक हॉस्टल के छात्रों ने पाग एवं बुके से स्वागत किया तथा उन्हें छात्रावास आने का आमंत्रण भी दिया।
वहीं विभिन्न छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी कुलसचिव कार्यालय आकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया, जिनमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के राम नारायण पंडित ने बुके से कुलसचिव का स्वागत किया।

इस मौके पर राम नारायण पंडित ने कहा कि कुलसचिव डॉ अजय कुमार पंडित अपनी शिक्षकीय सेवाकाल से ही मिथिलांचल से जुड़े रहे हैं और आज अपनी बेहतरीन कार्यक्षमता, कार्यकुशलता एवं प्रतिभा के कारण ही बिहार के नंबर 1 विश्वविद्यालय में कुलसचिव के पद पर अपना योगदान दिये हैं।हमें उम्मीद है कि इनके कार्यकाल में विश्वविद्यालय नयी ऊंचाइयों को छुएगा। इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद् आकाश कुमार, सुमन कुमार सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कुलसचिव का स्वागत करने वालों में विमेंस कॉलेज, समस्तीपुर की प्रधानाचार्य प्रो सुनीता सिन्हा, समस्तीपुर कॉलेज के प्रधानाचार्य डा सतेन कुमार, कुलसचिव प्रथम डा कामेश्वर पासवान, उपकुलसचिव द्वितीय डा दिव्या रानी हंसदा, प्रेस एवं मीडिया इंचार्ज डा आर एन चौरसिया तथा मुकेश कुमार आदि शामिल थे।

कुलसचिव डा अजय कुमार पंडित ने कहा कि छात्रों की नामांकन, परीक्षा तथा परीक्षा परिणाम की समस्याओं को दूर करने के लिए नए तकनीकों का प्रयोग यहां किया जा रहा है। विश्वविद्यालय की छोटी- मोटी समस्याओं को शीघ्र ही दूर कर लिया जाएगा। कुलपति प्रोफेसर एस पी सिंह के नेतृत्व में हमलोग तेजी से काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मैं 1996 से 2003 तक इसी विश्वविद्यालय के जनता कोशी कॉलेज, बिरौल में भौतिकी के सहायक प्राध्यापक के रूप में कार्यरत रहा, जिस कारण मैं यहां की कार्यशैली एवं समस्याओं से अवगत हूं।

कुलसचिव ने कहा कि वर्तमान कुलपति के नेतृत्व में विश्वविद्यालय में बेहतरीन कार्य हो रहे हैं, जिनमें सहयोग के लिए मैं शीध्र ही अधिकारियों एवं कर्मियों की बैठक करुंगा।