अब बड़े शहरों के ही नहीं बल्कि मिथिला विश्वविद्यालय के छात्र-छात्रा भी लहराते हैं नेट-जेआरएफ में परचम:- विभागाध्यक्ष, प्रो. मुनेश्वर यादव।

●लक्ष्य स्पष्ट व केंद्रित हो तो कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं:- उप-परीक्षा नियंत्रक, डॉ. मनोज कुमार।

#MNN@24X7 लनामिवि दरभंगा, आज दिनांक 6 नवंबर 2023 को विश्वविद्यालय राजनीति विज्ञान विभाग में विभागाध्यक्ष प्रो. मुनेश्वर यादव की अध्यक्षता में स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर, सत्र:- 2023-2025 का परिचयात्मक क्लास का शुभारंभ हुआ।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में विभागाध्यक्ष प्रो. मुनेश्वर यादव ने कहा कि आप सभी छात्र-छात्राओं का क्लास में स्वागत है। आपलोग नियमित क्लास करें। अगर न्यूनतम 75% से कम उपस्थिति होगी तो आपका नाम काट दिया जायेगा तथा किसी भी सूरत में परीक्षा फॉर्म भरने नहीं जायेगा। यहां विभाग में एक से एक ख्यातिप्राप्त शिक्षक हैं। डॉ. मुकुल बिहारी वर्मा, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. नीतू कुमारी, रघुवीर कुमार रंजन जैसे वरिष्ठ व युवा जोश से लबरेज विद्वान शिक्षक हैं। विभाग में अद्यतन व नवीनतम पुस्तकालय है। कैंपस में केंद्रीय पुस्तकालय है। आपलोग इसका लाभ उठाएं। इतिहास गवाह है कि अब बड़े शहरों के जवाहर लाल नेहरू, दिल्ली विश्वविद्यालय व बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से ही नेट-जेआरएफ नहीं निकलता है बल्कि हमारे कई बच्चों ने भी राष्ट्रीय स्तर की नेट परीक्षा में परचम लहराया है। हम आप सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ। इसके बाद उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं से उन्होंने एक-एक कर परिचय लिया।

मिथिला विश्वविद्यालय के उप-परीक्षा नियंत्रक(तकनीकी सह व्यवसायिक शिक्षा) सह विभाग के युवा प्राध्यापक डॉ. मनोज कुमार ने अपने संबोधन में सभी छात्र-छात्राओं को नियमित क्लास करने के लिये प्रेरित करते हुए कहा कि सफलता किसी भी व्यक्ति को मिल सकती है ब्रशतें कि आप का लक्ष्य स्पष्ट व केंद्रित हो। अनुभव ही जगत में सर्वश्रेष्ठ शिक्षक है। शिक्षक का काम अपने छात्रों का मार्गदर्शन करना होता है। अगर आप नियमित रूप से रूटीनबद्ध होकर क्लास करते हैं तो कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं है। हम सभी शिक्षक आप छात्रों के लिये ही हैं। आपके सर्वांगीण विकास व स्किल डेवलपमेंट के लिये प्रतिबद्ध हैं। चिंतन करो, चिंता नहीं,नए विचारों को जन्म दो। आपलोगों को मेरी ओर से स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनाएं है।

इस अवसर पर विभाग के वरिष्ठ शिक्षक डॉ. मुकुल बिहारी वर्मा, रघुवीर कुमार रंजन, गंगेश कुमार झा, दिनेश कुमार व संजय सुमन सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।