#MNN@24X7 दरभंगा। खान चौक स्थित खुले नाले का नगर निगम के नगर प्रबंधक ने पहुंचकर घटनास्थल का लिया जायजा। रहमगंज पूर्व टोला निवासी व्यक्ति एक दिन पूर्व इसी नाला में डूबकर मौत हो गई थी। जिसकी लाश इसी खान चौक कब्रिस्तान के किनारे सटे हुए नाले से रविवार की सुबह नाले में तैरती हुई बरामद हुई थी। जिसके बाद स्थानीय वार्ड 29 के पार्षद पति एवं पूर्व पार्षद डॉ मुन्ना खान के पहल पर दरभंगा नगर निगम के नगर प्रबंधक, अजहर हुसैन को इसकी सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना करने के बाद नगर प्रबंधक अजहर हुसैन ने कहा घटनास्थल का नाला खुला हुई है और इसकी गहराई भी काफी है जिसकी लम्बाई 7 से 8 फीट और 4 से 5 फीट चौड़ाई में यह नाला पूरी तरह से खुला हुआ है। सड़क किनारे होने से काफी खतरनाक स्थिति में हैं। इस तरह से सालों से यही स्थिति बनी हुई है कुछ वर्ष पहले ईट की दीवार सड़क किनारे बनाई गई थी जो काफी पहले टूटकर नाले में गिर गई थी। नगर प्रबंधक ने बताया ने बताया किस वजह से यह नाला टूटा इसकी जानकारी हमें नहीं है नाला देखने से मालूम होता है काफी 7 से 8 फीट लंबा नाला है उन्होंने बताया हमारा इंजीनियर आएगा और अवलोकन करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल लाल झंडा लगाया गया है। डूबने से हुई मौत का कारण खान चौक का खुला हुआ नाला बताया जा रहा है। जो सड़क से पूर्व वार्ड नं 28 में आता है सड़क से पूरा कब्रिस्तान की दीवार से सटे यह नाला जो पूरी तरह से खुली है जिसका निदान सालों से नहीं हो पाया है। जानकारी देते हुए नगर प्रबंधक ने बताया चित्र के नाले का देखरेख और निर्माण डूडा एवं अन्य विभागों के द्वारा कराया जाता है। उन्होंने बताया सही तालमेल नहीं होने के कारण भी इस तरह की समस्याएं शहर में देखी जा रही है जल्द ही शहर की इस तरह की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

मौके पर मौजूद वार्ड 29 के पूर्व पार्षद डॉ मुन्ना खान ने कहा दरभंगा नगर निगम को हमने 2 दिनों का समय दिया है अगर 2 दिनों के अंदर में इस नाले का कोई समुचित उपाय नहीं किया जाता है तो हम लोग सड़क जाम कर धरना पर बैठ जाएंगे। उन्होंने कहा अकसर यहां लोग इस नाले में गिरते रहते हैं और घायल होते रहते हैं। उन्होंने बताया हमने कई बार इसकी जानकारी विभाग को दिया है। लेकिन कभी किसी ने इसकी सुधि लेना उचित नहीं समझा जिसके बाद इस तरह की घटना हो गई और एक व्यक्ति की जान चली जाती है।

Web development Darbhanga