दरभंगा, 15 जुलाई, दरभंगा, समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेदकर सभागार में जिलाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन की अध्यक्षता में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के अन्तर्गत मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में अवर निरीक्षक, मद्य निषेध एवं अग्निशमन सेवान्तर्गत अनुमण्डल अग्निशामालय पदाधिकरी पद के रिक्तियों पर 16 जुलाई 2023 (रविवार) को दरभंगा शहरी क्षेत्र के 08 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित संयुक्त प्रारंभिक लिखित को लेकर ब्रिफिंग की गई।
 
जिलाधिकारी ने ब्रिफिंग करते हुए कहा कि केन्द्राधीक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि समय से परीक्षा आयोजित हो, सभी अभ्यर्थियों का अच्छी तरह से फ्रिसकिंग की जाए, कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गजेट एवं मोबाईल परीक्षा केन्द्र के अन्दर नहीं जा पाए।
 
बैठक में बताया गया कि 09ः40 बजे पूर्वाह्न के पश्चात् परीक्षा केन्द्र में अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा तथा परीक्षा अवधि के अंतिम 30 मिनट में किसी भी परीक्षार्थी को शौचालय जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
 
बताया गया कि प्रश्न पत्रों का पैकेट की सील परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों के सामने परीक्षा प्रारम्भ होने के मात्र 10 मिनट पूर्व ही खोली जाएगी। परीक्षा समाप्ति के पूर्व किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष छोड़ने की अनुमति नही दी जाएगी।
 
जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस बल एवं दण्डाधिकारी समय से परीक्षा केन्द्र पर पहुँचना सुनिश्चित करेंगे।
 
उक्त ब्रीफिंग में अपर समाहर्त्ता-सह-अपर जिला दण्डाधिकारी राजेश झा ‘‘राजा’’, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, वरीय कोषागार पदाधिकारी शम्भू कुमार आर्य, विशेष कार्य पदाधिकारी गौरव शंकर, जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी बालेश्वर प्रसाद, भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, सदर राकेश रंजन, सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा नेहा कुमारी के साथ-साथ सभी परीक्षा केन्द्र के केन्द्राधीक्षक उपस्थित थे।