– छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने का निर्देश

#MNN@24X7 दरभंगा, पठन पाठन की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए शुक्रवार को स्वयं कुलपति डॉ शशिनाथ झा ने ताबड़तोड़ तीन तीन संस्कृत कालेजों का निरीक्षण किया।

सभी कॉलेजों में शिक्षक व अन्य कर्मी तो उपस्थित थे लेकिन छात्रों की मौजूदगी फीकी थी। इस पर प्रधानाचार्यों समेत अन्य शिक्षकों को हिदायत दी गई कि कक्षा में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं। साथ ही निदेशित किया गया कि जो छात्र कालेज नहीं आते हैं उसके अभिभावकों से भी सम्पर्क कर इस समस्या का निदान निकाला जा सकता है।

उक्त जानकारी देते हुए पीआरओ निशिकांत ने बताया कि कुलपति ने सभी को यहां तक हिदायत दी है कि कॉलेज कर्मियों को छात्रों के घर पर भी जाना पड़े तो जाय लेकिन हर हाल में छात्रों को कक्षा तक लाना है।

बता दें कि आज जिन कालेजों का निरीक्षण किया गया उसमें रामेश्वरी लता संस्कृत कालेज, दरभंगा, नागार्जुन उमेश संस्कृत कालेज, तरौनी के अलावा बाबा साहेब राम संस्कृत कालेज, पचाढ़ी शामिल हैं।

पचढ़ी में महाविद्यालय के सभी सात प्राध्यापक तथा तीन कर्मचारी उपस्थित मिले । प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ निहार रंजन सिन्हा प्राध्यापक डॉ त्रिलोक झा, डॉ अनिता कुमारी,डॉ राजकिशोर मिश्र, डॉ.संतोष कुमार पाठक, डॉ.प्रबोध नारायण ठाकुर एवं कर्मचारी मगन कुमार झा ,सत्यम पराशर तथा आनंद भास्कर उपस्थित थे।