#MNN@24X7 दरभंगा, समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन की अध्यक्षता में जिला कौशल समिति की मासिक बैठक आयोजित की गई।

बैठक में सर्वप्रथम पूर्व की बैठक में जिलाधिकारी द्वारा महात्मा गाँधी नेशनल फेलो, दरभंगा को युवा कौशल महत्वाकांक्षा, आजीविका एवं उद्यमिता सर्वेक्षण कराने की पूर्ण कार्य योजना को इस बैठक में प्रस्तुत किया गया।
  
उल्लेखनीय है कि सर्वेक्षण का उद्देश्य है कि जिले के युवाओं को बेहतर रोजगार हेतु जरूरी कौशल प्रशिक्षण एवं उनके आकांक्षाओं पर आधारित आजीविका एवं उद्यमिता के लिए नये अवसर उपलब्ध कराये जाए।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जिला उद्योग केन्द्र, दरभंगा को जिलें में उद्यमशीलता को बढावा देने के लिए अपने विभागीय स्तर पर व्यापार एवं स्टार्ट अप के बारे में जिला के युवाओं को विस्तृत जानकारी एवं आवश्यक सहायता प्राप्त हो सके, इसके लिए एक समर्पित समिति का गठन करने का निर्देश दिया गया।
  
जिलाधिकारी द्वारा यह भी निर्देश दिया कि कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय, भारत सरकार एवं आईआईएम- विशाखापतनम् से प्रतिनियुक्त महात्मा गाँधी नेशनल फेलो, दरभंगा, जिला प्रबंधक (जीविका) एवं कौशल समिति के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर सर्वेक्षण का व्यापक क्रियान्वयन कराये।

उक्त बैठक में उप निदेशक जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, नियोजन पदाधिकारी मृणाल कुमार चौधरी, जिला कौशल विशेषज्ञ धर्मेन्द्र कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (समेकित बाल विकास परियोजना) डॉ. रश्मि वर्मा, कौशल प्रबंधक जय किशन, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (शिक्षा) नवीन कुमार, प्रचार्य, सरकारी आईटीआई गीता कृष्णन एवं अन्य उपस्थित थे।