— मुहर्रम का झण्डा लगाने के लेकर दो समुदायों में हिंसक झड़प के बाद नगर विधायक ने घटना स्थल का किया निरीक्षण

— सरकार बदलती रहती है, प्रशासन दवाबमुक्त होकर करें कार्य : सरावगी
— बोले, जिन उपद्रवियों के मंदिर के सामने झंडा लगाया उन्हें चिन्हित कर अविलंब करें गिरफ्तार

#MNN@24X7 दरभंगा, मब्बी थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवधारा चौक निकट दुर्गा मंदिर के सामने मुहर्रम का झंडा लगाने को लेकर रविवार को दो समुदायों के बीच हुए रोड़ेबाजी और हिंसक झड़प के बाद सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और नगर विधायक संजय सरावगी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने मंदिर का जायजा लिया एवं स्थानीय लोगों से घटना के संदर्भ में बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह तुष्टिकरण की पराकाष्ठा है। सरकार के दवाब में जिला प्रशासन कार्य कर रही है। एक विशेष समुदाय को खुश करने के लिए दोनों पक्षों के लोगों का एफआईआर में नाम डालकर जेल भेजा गया है। यह कहीं से भी उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि एक विशेष समुदाय के जिन उपद्रवियों के कारण यह घटना घटी है, प्रशासन को उन्हें चिन्ह्ति कर गिरफ्तार करनी चाहिए। लेकिन जिन लोगों ने घटना को शांत कराने में प्रशासन की सहयोग की, उन्हें भी जेल भेज दिया गया। यह सही नहीं है।

विधायक ने कहा कि विशेष समुदाय के उपद्रवियों ने मंदिर के सामने तजिया का झंडा लगाया। स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद प्रशासन द्वारा झंडा को हटा दिया गया। लेकिन हिंदू भावना को आहत करने के उद्देश्य से उपद्रवियों ने दूसरे दिन फिर से उसी स्थान पर झंडा लगा दिया। विरोध करने पर विशेष समुदाय के उपद्रवियों ने स्थानीय लोग और प्रशासन पर हमला किया। धार्मिक स्थल पर रोड़ेबाजी की। यह सरकार के तुष्टिकरण का प्रभाव है। सरकार के इशारों पर उपद्रवियों का मनोबल सिर चढ़ कर बोल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार बदलती रहती है। प्रशासन दवाबमुक्त होकर अपना कार्य करें।

विधायक ने कहा कि सारी घटना का खुद प्रशासन प्रत्यक्षदर्शी है। लेकिन सरकार के दवाब के कारण तुष्टिकरण की नीति से कार्रवाई की गयी है। गलती एक विशेष समुदाय के उपद्रवियों का है। लेकिन एफआईआर में दोनों पक्षों का बराबर-बराबर नाम डाल कर निर्दोष लोगों को भी जेल भेजा गया है। यह नहीं चलेगा। नगर विधायक ने कहा कि घटना के संदर्भ में भाजपा के वरीय नेताओं से उनकी बात हुई है। वे विधानसभा से लेकर प्रदेश स्तर तक दोषियों के विरूद्ध कारवाई के लिए आवाज उठायेंगे। निरीक्षण के दौरान पूर्व एमएससी अर्जून सहनी, सदर प्रखंड प्रमुख शंभू साह, जिला महामंत्री सुजीत मल्लिक, पूर्व उप महापौर भरत सहनी, निशांत चौधरी, लड्डू मंडल के अलावे स्थानीय लोग मौजूद थे।