#MNN@24X7 दरभंगा, 12 मार्च, मंत्री, जल संसाधन व सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, बिहार सरकार संजय कुमार झा  द्वारा दरभंगा हवाई अड्डा के सुरक्षा बाँध का निरीक्षण किया गया।
     
दरभंगा हवाई अड्डा को बाढ़ के दौरान सुरक्षित रखने हेतु हवाई अड्डा के चारों ओर लगभग 11.85 किलोमीटर में 10 फिट ऊँचा बनाये गये रिंग बाँध का निरीक्षण किया।
     
कार्यपालक अभियंता, बाढ़ प्रमण्डल, दरभंगा ने बताया कि हवाई अड्डा के गेट पर तीन एवं ट्रमिनल के अन्दर के रास्ते में सात स्ट्रक्चर बनाया गया है, जिस पर मिथिला पेंटिग करायी जा रही है,ताकि यात्रीगण मिथिला पेंटिंग की खूबसूरती को जाने।
  
इस अवसर पर दरभंगा हवाई अड्डा के गेट के समीप बनाये जा रहे मिथिला पेंटिग कार्य का भी मंत्री महोदय द्वारा निरीक्षण किया गया।
     
उन्होंने संबंधित संवेदक को 15 दिनों के अंदर कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। संवेदक द्वारा बताया गया कि तीन मिथिला पेंटिंग का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा शेष काम दो पर काम तेजी से कराया जा रहा है।
     
मंत्री महोदय ने संवेदक को कहा कि आप बहुत बड़े सौभाग्यशाली है कि आपको दरभंगा एयरपोर्ट पर काम करने का मौका मिला है, आपके काम को देश और दुनिया देखेगी।

मंत्री महोदय ने कहा कि इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री महोदय के द्वारा कराया जाएगा।
  
कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि हवाई अड्डा को खूबसूरत बनाने के लिए 480 मीटर में घास एवं ग्रीन पौधा लगाया जाएगा।