#MNN@24X7 दरभंगा। पीएचडी कोर्स में नामांकन के लिए दिनांक 02.03.2023 (गुरुवार) को संपन्न प्रवेश परीक्षा (पीएटी : 2021-22) का परिणाम दिनांक 12.03.2023 (रविवार) को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के माननीय कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने आवासीय कार्यालय कक्ष में आधिकारिक वेबसाइट (www.lnmu.ac.in) पर जारी किया।

पीएटी 2021-22 में शामिल हुए अभ्यर्थी वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक http://lnmuniversity.com/phd/searchphd.aspx के माध्यम से अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर अपना परिणाम देख सकते हैं। अभ्यर्थी जन्मतिथि डालते समय दिन, महीना और वर्ष के बीच में स्लैश (01/03/1990) बटन का उपयोग करेंगे। विदित हो कि लिखित परीक्षा से छूट प्राप्त अभ्यर्थियों को सीधे साक्षात्कार बोर्ड के सामने उपस्थित होना है।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने पीएटी 2021-22 का परीक्षाफल जारी करते हुए परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी। कुलपति महोदय ने कहा कि शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा का आयोजन और सफलतापूर्वक परीक्षा का परिणाम प्रकाशन में नियमों का अक्षरश: पालन किया गया है।

प्रो. सिंह ने उप-परीक्षा नियंत्रक प्रथम डॉ0 ज्योति प्रभा एवं पी0ए0टी0 कोर कमिटी के सदस्यों को सफलतापूर्वक परीक्षा संपन्न कराकर निर्धारित समय से दो दिन पूर्व परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए साधुवाद दिया तथा इसी तरह साक्षात्कार एवं नामांकन भी सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए कतिपय निर्देश दिये।

उप-परीक्षा नियंत्रक प्रथम डॉ. ज्योति प्रभा ने बताया कि परीक्षा का आयोजन और समय से परिणाम घोषित करना एक बड़ी चुनौती थी। होली की छुट्टी होने के बावजूद इससे जुड़े सभी लोगों ने कड़ी महेनत से इस कार्य को संपादित किया और समय से पूर्व परीक्षाफल प्रकाशित करना सफल हो पाया। डा0 प्रभा ने कुलपति महोदय के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन के लिए आभार प्रकट किया।

उप परीक्षा नियंत्रक प्रथम ने कहा कि अभ्यर्थियों को साक्षात्कार एवं नामांकन की प्रक्रिया पर अब ध्यान केंद्रित करना है। सभी सफल अभ्यर्थियों के लिए निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार साक्षात्कार आयोजित की जायेगी। सफल अभ्यर्थी ध्यान रखेंगे कि साक्षात्कार का मौका एक बार के लिए ही उपलब्ध है। समय पर साक्षात्कार नहीं देने वाले अभ्यर्थियों को दोबारा साक्षात्कार के लिए समय नहीं दिया जाएगा।

इस अवसर पर पीएटी कोर- कमिटी के सदस्य प्रो. अशोक कुमार मेहता, डॉ. अवनि रंजन सिंह, डॉ. जिया हैदर, कुलपति के निजी सचिव सैयद मो. जमाल अशरफ और पी-एच0डी0 शाखा के सहायक रवि गुप्ता उपस्थित थे।