#MNN@24X7 दिनांक 9 मार्च, लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के तहत सभी मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक कर शत-प्रतिशत मतदान हेतु विभिन्न विभागों से विभिन्न माध्यमों के द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित की जा रहे हैं। आज राजीव रौशन जिला निर्वाचन अधिकारी जिला पदाधिकारी दरभंगा ने समाहरणालय स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर सभागार के पास हरी झंडी दिखाकर विद्यार्थियों की की साइकिल रैली को रवाना कियें।

यह रैली दरभंगा नगर की मुख्य सड़कों से होते हुए नाका चार नंबर गया। इस रैली के माध्यम से स्थानीय मतदाताओं को अपना मत देने के लिए जागरूक किया गया। साइकिल रैली में सभी छात्र और छात्राएं अपने-अपने साइकिल में मतदान से संबंधित नारा लगाकर प्रदर्शित कर रहे थे ,जिसे स्थानीय मतदाताओं ने बड़े ध्यान से देख रहे थे. मन ही मन सभी मतदाता संकल्प लिया कि इस बार बढ़ चढ़कर मतदान करेंगे और जिले का नाम रोशन करेंगे.

वोट डालने जाना है चुनाव का पर्व मनाना है।

वोट डालना हमारा कर्तव्य और अधिकार दोनों है।

लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपना मतदान अवश्य करें,

पहले मतदान तब जलपानके नारों से स्थानीय दुकानदार और नागरिक रोड के दोनों तरफ देखने के लिए बेताब हो गए।

जिला निर्वाचन अधिकारी दरभंगा का स्पष्ट निर्देश है कि विभिन्न माध्यमों से जिले के सभी मतदाताओं को जागरूक करें ,जिससे कि 75% से अधिक मतदान हो। जिला प्रशासन का लक्ष्य की इस बार शत प्रतिशत मतदान हो और पूरे बिहार राज्य में अपने जिला का नाम प्रथम हो।

आज इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त, उपनिदेशक जनसंपर्क, डीपीओ आईसीडीएस, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, के साथ-साथ कई अधिकारी ,महिला सुपरवाइजर और काफी संख्या में छात्र-छात्राएं सम्मिलित थे।