-लालू प्रसाद की बेटी ने ट्वीट कर सीएम नीतीश पर कसा तंज।
-राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म!

#MNN@24X7 पटना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से गुरुवार को बुलाई गई कैबिनेट की बैठक महज 20 मिनट ही चल पाई। सीएम सचिवालय की ओर से मिली उपलब्ध जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक के बारे में प्रेस ब्रीफिंग करने से भी मना कर दिया गया है।
इसके साथ ही चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर कैबिनेट की बैठक में ऐसा क्या हुआ कि कैबिनेट की बैठक केवल 20 मिनट ही चल पाई।

सूत्र बताते हैं कि 20 मिनट की कैबिनेट की बैठक में सीएम नीतीश कुमार और डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव के बीच कोई बातचीत नहीं हु्ई। यह चर्चा इसलिए भी जोर पकड़ रही है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से पटना के राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

दूसरी तरफ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी ट्वीट कर बिना नाम लिए सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। बैठक में शामिल होकर बाहर निकले मंत्री सुरेंद्र राम ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि कैबिनेट की बैठक बेहद छोटी रही, इसमें किसी मुद्दे पर सहमती नहीं बन पाई, इसलिए किसी भी एजेंडे पर मुहर नहीं लगी है।

उन्होंने बताया कि इसके बाद कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई और सीएम अपने आवास पर निकल गए और बाकी के मंत्री भी अपने-अपने काम पर वापस लौट गए। सूत्र बताते हैं कि कैबिनेट की यह बैठक बिहार विधानसभा के बजट सत्र से जुड़ा था। रोहिणी आचार्य ने तीन ट्वीट किए हैं। पहले ट्वीट में लिखा- ‘अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां, लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां।’ आगे लिखा – ‘खीज जताए क्या होगा, जब हुआ न कोई अपना योग्य, विधि का विधान कौन टाले, जब खुद की नीयत में ही हो खोट।’ तीसरे ट्वीट में रोहिणी ने लिखा – ‘समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है..।’

बता दें कि पिछले कुछ समय से बिहार में सरकार चल रही आरजेडी और जेडीयू के रिश्ते में दूरियां आने की चर्चाएं हैं। बुधवार को आरजेडी और जेडीयू ने अलग-अलग पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई थी। इतना ही नहीं, कर्पूरी जयंती पर सीएम नीतीश ने राजनीति में परिवारवाद पर हमला बोला था। उन्होंने यह तक कह दिया था कि लोग राजनीति में अपने परिवार के लोगों को सेट करना चाहते हैं। उनके इस बयान को लालू यादव के परिवार से जोड़कर देखा जा रहा है।