#MNN@24X7 ग्रेटर नोएडा, पबजी वाली पाकिस्तानी सीमा गुलाम हैदर और सचिन मीणा का मामला सुर्खियों में है।यूपी एटीएस की टीम कार्रवाई के मूड में आ गई है।आज सोमवार दोपहर में यूपी एटीएस की टीम सादे कपड़ों में ग्रेटर नोएडा स्थित सचिन के घर पहुंची और उन्हें अपने साथ लेकर चली गई।यूपी एटीएस सीमा से नोएडा में किसी गुप्त जगह पर पूछताछ हो रही है।एटीएस टीम सचिन और उसके पिता से भी पूछताछ कर रही है।माना जा रहा है कि पूछताछ में सच सामने आ सकता है।

खंगाला जा रहा सीमा का रूट मैप

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में छाई सीमा गुलाम हैदर को लेकर खुफिया एजेंसियां बहुत सतर्क हो गई हैं।सूत्रों के मुताबिक खुफिया विभाग पाकिस्तान से नोएडा तक की सीमा की यात्रा को लेकर जानकारी खंगालेगा। खुफिया एजेंसियां सीमा के पूरे रूट मैप पर काम कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक खुफिया विभाग को नेपाल में रहने के दौरान सीमा के बारे में यह जानकारी मिल गई है कि वह कहां-कहां गई और इस दौरान किन रास्तों का इस्तेमाल किया।खुफिया विभाग की ओर से नेपाल में होटल मालिक और मैनेजर से भी जानकारी जुटाई जा रही है।खुफिया विभाग अपने खुफिया सूत्रों से पूरे मामले में जानकारी हासिल करने में जुटा हुआ है।इसके लिए सीसीटीवी कैमरे की भी मदद ली जा रही है।

बता दें कि चार बच्चों वाली पाकिस्तानी सीमा गुलाम हैदर उस समय देश में सुर्खियों में आई गई,जब वह पाकिस्तान छोड़कर अपने बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते होते हुए नोएडा पहुंच गई।तब से लेकर अब तक सीमा लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। अवैध तरीके से सीमा का पाकिस्तान से भारत पहुंचने को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं।सीमा पर जासूसी के आरोप भी लग रहे हैं।पाकिस्तान से अचानक आने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस और एटीएस इस मसले पर लगातार अलर्ट है।

पाक में हिंदू मंदिरों में रॉकेट लांचर से हमला

सीमा गुलाम हैदर को लेकर पाकिस्तान में मामला गरमाया हुआ है। पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में डकैतों के एक गैंग ने कल रविवार को एक हिंदू मंदिर पर रॉकेट लांचर से बड़ा हमला किया।हमलावरों ने काशमोर इलाके में छोटे मंदिर और हिंदू समुदाय के लोगों के आसपास के घरों पर हमला कर दिया।बताया जा रहा है कि हमलावरों ने मंदिर पर लगातार गोलीबारी भी की।

बताते चलें कि सीमा गुलाम हैदर सचिन मीणा नाम के लड़के के साथ रहने के लिए पाकिस्तान छोड़कर ग्रेटर नोएडा आ गई है।सीमा की 5 साल पहले 2019 में पबजी गेम खेलते समय सचिन से दोस्ती हो गई और फिर दोनों में प्यार हो गया।

(सौ स्वराज सवेरा)