बनजारा अपनी मान्गो को लेकर करेंगे 03 अप्रैल को प्रखंड कार्यालय का घेराव-गन्गा प्रसाद पासवान

#MNN@24X7 उजियारपुर 24 मार्च, भाकपा माले एवं बनजारा की सन्युक्त बैठक आज विरनामा सुपौल पन्चायत के वार्ड नं एक में रेलवे किनारे शाखा सचिव उमेश कुमार राय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई है। बैठक में बङी सन्ख्या में महिला पुरुष बनजारा उपस्थित थे। बैठक में तय किया गया कि सभी बनजारा को आधार कार्ड निर्गत करने, मतदाता सूची में नाम दर्ज करने, पहचान पत्र बनाने, सभी बनजारा को राशन, बसने के लिए जमीन और रहने के लिए आवास योजना के तहत घर देने, बनजारा के सभी बच्चों को शिक्षा की गारंटी सुनिश्चित करने, सहित अन्य मान्गो को लेकर 03 अप्रैल 2023 को उजियार पुर प्रखंड कार्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक को संबोधित करते जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि आजादी के 75 बीत जाने के बाद भी बनजारा सरकार की उपेक्षा पूर्ण नीतियों के कारण बुनियादी सुविधाओं से अमॄतकाल में भी वन्चित है। उन्होंने कहा कि परम्परागत जीवन शैली से बनजारा को मुक्त कर देश का स्थाई नागरिक का दर्जा देना होगा और सभी बुनियादी सुविधाओं को बहाल करना होगा।

बैठक में अर्जुन बनजारा, चाँदमति बनजारा, उमेश बनजारा, सरिता बनजारा, सन्जय बनजारा, मौला बनजारा, भूल्ला बनजारा, मन्जूर बनजारा, सन्तोष बनजारा, जमना बनजारा के आलवे छात्र नेता मो फरमान, देसुआ के शाखा सचिव राम कॄपाल राय, मुकेश राय, दिनेश पासवान, विष्णुदेव साह, ठक्कन पासवान, वार्ड सदस्य अनिल कुमार राय, किशुन राय, सुरेश राय, योगेन्द्र राय सहित अन्य लोग मौजूद थे।