#MNN@24X7 जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक जहानाबाद के जिला अध्यक्ष संजय कुमार यादव के नेतृत्व में एक विशिष्ट मंडल ने मिलकर भू अर्जन अधिकारी जहानाबाद को तमिलनाडु में उत्तर भारतीयों खासकर बिहारियों के साथ लगातार हो रहे दुर्व्यवहार हत्या चिंताई और मारपीट को रोकने के संदर्भ में महामहिम राष्ट्रपति महोदय भारत सरकार नई दिल्ली को एक ज्ञापन सौंपा गया।

जिला अध्यक्ष संजय कुमार यादव ने कहा की रोजी रोजगार के तलाश में बिहारी बिहार के बाहर भिन्न-भिन्न प्रदेशों में जाकर धंधा पानी करते हैं पिछले दिनों बिहार के जमुई के धधौर के पवन यादव को उनके कमरे पर काट कर मार डाला एवं सिकंदरा के मोनू दास को वही फांसी देकर मौत की नींद सुला दिया इस तरह से लगभग एक दर्जन बिहारियों को की हत्या हो चुकी है 3 दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से मारपीट करके घायल कर दिया गया है कई लोगों को नकदी जेवर मोबाइल आदि छीन लिया गया है।

उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में शिकायत करने पर भी वहां का प्रशासन गंभीर नहीं हो रहा है। कईयों को बंधक बना लिया गया है। किसी तरह से जान बचाकर भागने की कोशिश करने वाले बिहारियों को बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी पीटा जा रहा है। इन घटनाओं से भारतीय संविधान में प्रदत्त मौलिक अधिकारों का हनन हुआ है यह देश की अखंडता के लिए गंभीर चिंता का विषय है इन सबके बावजूद बिहार के उपमुख्यमंत्री का ट्वीट बिहारी के मान सम्मान को काफी आघात करने वाला ट्वीट था। बिहार के उप मुख्यमंत्री का बिहारी के साथ इस बर्ताव पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को एक शब्द भी ना बोलना, उल्टे जाकर उनका जन्म दिवस मनाना। यह पूरी तरह से बिहारी के प्रति उदासीन रवैया को दर्शाता है।

जिला अध्यक्ष ने ज्ञापन के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री गृह मंत्री और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को इस संदर्भ में स्पष्ट निर्देश देने की कृपा करें ताकि वहां के प्रवासी बिहारी मजदूर के जानमाल की सुरक्षा हो सके साथ ही इस पत्र को त्राहिमाम संदेश समझ कर उचित कार्रवाई करने की कृपा करें।

इस विशिष्ट मंडल में प्रदेश सचिव नुनू रजक अजय कुमार यादव मनोज कुमार गुप्ता एवं अन्य कई लोग शामिल थे।