पूर्णिया दिनांक:04/01/2023 पूर्णिया विश्वविद्यालय,पूर्णिया के कुलसचिव डॉ घनश्याम राय ने मंगलवार को सूर्य नारायण सिंह यादव डिग्री महाविद्यालय, रामबाग,पूर्णिया, नेशनल डिग्री कॉलेज, रामबाग,पूर्णिया एवं बीएमटी कॉलेज,पूर्णिया में प्रथम पाली में चल रहे सत्र 2019-2022 थर्ड पार्ट की परीक्षा का औचक निरीक्षण किया।

कुलसचिव ने बताया कि तीनों महाविद्यालयों में परीक्षा शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त थी। कुलसचिव द्वारा द्वितीय पाली में के.बी.झा कॉलेज, कटिहार और डी.एस.कॉलेज, कटिहार का औचक निरीक्षण किया गया। के.बी.झा कॉलेज में भीषण गंदगी और अंधेरों में परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। कुलसचिव ने प्रभारी प्रधानाचार्य से पूछा कि इतनी गंदगी और लाइट की व्यवस्था क्यों नहीं है।

प्रधानाचार्य ने बताया कि बिजली अभी कटी है। जरनेटर की व्यवस्था हम नहीं कर सकते हैं। इसीलिए कि इसके लिए हमें पर्याप्त फंड उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को इस्टीमेट बनाकर भेजा गया है। अभी तक स्वीकृति प्राप्त नहीं है। इसीलिए साफ सफाई या विकास का काम बाधित है।

डी एस कॉलेज कटिहार के प्रधानाचार्य ने बताया कि चहारदीवारी को स्थानीय लोग तौर देते हैं, जिसके कारण पूरा कैम्पस रास्ता में तब्दील है। हम प्रयास कर रहें हैं कि रास्ता को किस तरह बंद किया जाए जिससे कॉलेज सुरक्षित रहे। दोंनो महाविद्यालयों में परीक्षा ठीक ढ़ंग से चल रही थी।