#MNN@24X7 बक्सर, कल 10 अप्रैल को बक्सर लोजपा रामविलास का जिले के सभी ग्यारहों प्रखंड मुख्यालय पर दिन के 11 बजे से 02 बजे तक, बिजली दर मे 30 % की कटौती ,बीपीएल परिवार को 150 यूनिट प्रतिमाह बिजली फ्री व बक्सर जिला के ज्वलंत स्थानीय मुद्दो को लेकर एक दिवसीय विशाल धरना आयोजित किया है।

उन्होंने अपनी प्रमुख माँगों में कहा है कि

1. बिजली के वर्तमान दामों में 30 प्रतिशत की कटौती की जाय।

2. बी०पी०एल परिवारो को प्रतिमाह 150 यूनिट फ्री बिजली दी जाए।

3. पुराने मिटर्स व स्मार्ट प्रिपेड मीटर के गड़बड़ी के चलते बिजली उपभोक्ताओं के पास अनाप-सनाप बिलिंग के चलते जो जुर्माना लगा हो उसे रद्द किया जाय व पुराने मिटर्स व स्मार्ट प्रिपेड मीटर को बदला जाए।

4. बिहार के दलित महादलित, अल्पसंख्यक, किसान व बी०पी०एल० परिवार पर बिजली बिल के अनाप सनाप बिलिंग के चलते हुए एफ0आई0आर0 को वापस लिया जाए।

5. प्रधानमंत्री आवास योजना का बक्सर जिला में कोटा बढ़ाया जाए।

6. बक्सर जिला में हजारों ऐसे गरीब परिवार है जो प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित है। बक्सर जिला में प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत नए सिरे से सर्वे करा ऐसे गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सुचीबद्ध किया जाए।

7. बक्सर जिला में हजारो गरीब परिवार आज भी राशन कार्ड से वंचित है। ऐसे परिवारो को बक्सर जिला के सभी पंचायतो में राशन कार्ड बनाने के लिए कैम्प लगाया जाए।

8. बक्सर जिला में ऐसे हजारो लोग है जो 60 वर्ष से उपर के है जो आज भी वृद्वापेंशन से वंचित है। ऐसे सभी 60 वर्ष के उपर के लोगों को कैम्प लगाकर वृद्धा पेंशन का लाभ दिया जाए।

9. बक्सर जिला के हजारो युवा जो इन्टर व स्नातक पास होकर बेरोजगार है और पलायन पर मजबूर है ऐसे युवाओं को हर माह तीन हजार बेरोजगारी भता दिया जाए।

10. बक्सर जिला में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सड़क योजना से दर्जनों ऐसी सड़के है जो काफी जर्जर हालत में है ऐसे तमाम सड़को को जिर्णोद्वार किया जाए।

11. गर्मी का मौसम प्रारंभ है। जरस्तर गिरने की भारी समस्या है। इस समस्या के निदान हेतु बक्सर जिला के सभी पंचायतों में 10-10 चापाकल उपलब्ध कराया जाए।

12. किसानों के अनाज भण्डारण हेतु बक्सर जिला के सभी पंचायतो में सरकारी गोदाम का निर्माण कराया जाए।

13. बक्सर जिले में पुराना भोजपुर, डुमरांव, बिक्रमगंज मार्ग को फोर लेन स्वीकृत किया जाए।

14. बक्सर जिला के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डॉक्टर व नर्स की उपस्थिति अनिवार्य की जाए।

15. बक्सर जिला के चौसा में बन बक्सर के युवाओं को रोजगार दिया जाए। रहे बिजली थर्मल पावर प्लांट में

16. बक्सर जिला में हुए बारिस के चलते किसानों की रबी फसल नुकसान हुआ है इसकी क्षतिपूर्ति दिया जाए।

17. बक्सर जिला में रोजगार गारंटी योजना व नलकुप योजना में हुए व्याप्त अनियमितता को राज्य स्तर से कमिटी बनाकर इसकी जाँच करवाया जाए। साथ ही रोजगार गारंटी योजना के मजदूरों की मजदूरी बढ़ाया जाए।

इस अवसर पर लोजपा जिलाध्यक्ष, अखिलेश कुमार सिंह ने तमाम बक्सर लोजपा रामविलास के पार्टी पदाधिकरी, कार्यकर्तागण व आमजनता से अनुरोध किया है की सब अपने अपने प्रखंड क्षेत्र मे धरना मे शामिल होकर धरना को सफल बनायें।