दरभंगा,27 दिसम्बर। जिला निर्वाचन पदाधिकारी(नगरपालिका) -सह-जिलाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के प्रेस संबोधन के क्रम में एक संवाददाता द्वारा की गई शिकायत कि उनके मतदान केंद्र का बीएलओ स्वयं मतदाता पर्ची न बांटकर अन्य व्यक्ति को, किसी खास उम्मीदवार को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से,  वितरण हेतु दे दिया गया है। इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी के आदेश पर संबंधित बीएलओ से स्पष्टीकरण की मांग की गई है।
     
उल्लेखनीय है कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी दरभंगा के आदेश में स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि मतदाता पर्ची वितरण हेतु प्राधिकृत बीएलओ ही संबंधित मतदाता को या मतदाता के परिवार के किसी वयस्क सदस्य को, जो स्वयं भी मतदाता हैं, को प्रदान करेंगे।
       
मतदाता पर्ची वितरण हेतु प्राधिकृत बीएलओ इसकी पावती के रूप में पंजी पर उस व्यक्ति का हस्ताक्षर या अंगूठे का निशान लेंगे। अवितरित मतदाता पर्ची को मतदान दिवस को वितरण हेतु मतदान केंद्र के बाहर हेल्प डेस्क पर उपस्थित रहकर अवितरित मतदाता पर्ची का वितरण करना सुनिश्चित करेंगे।
    
उक्त शिकायत के संबंध में संबंधित बीएलओ को 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने को कहा गया है, स्पष्टीकरण असंतोषजनक पाए जाने व शिकायत सही पाए जाने पर उक्त कृत्य के लिए संबंधित बीएलओ के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।