#MNN@24X7 बिहार विधानसभा में वित्त मंत्री द्वारा आज पेश किये गए बजट को राजद पर्यावरण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संजीव कुमार राय ने छात्रों, महिलाओं, बेरोजगारों और हर वर्ग को सहायता प्रदान करने की प्राथमिकता के साथ, विकास और कल्याण पर केंद्रित बतलाया है।

उन्होंने कहा कि इस बजट में बालिका साइकिल के लिए 50 करोड़, पोशाक के लिए 100 करोड़, कन्या उत्थान के लिए 400 करोड़ का प्रावधान किया गया है। तलाकशुदा मुस्लिम योजना के लिए 10 हजार की जगह अब 25 हजार मिलेंगे। मदरसों पर फोकस किया गया है। 21 सदर अस्पतालों को मॉडल बनाने के लिए राशि स्वीकृत की गई है।

आईजीआईएमएस 1200 बेड का निर्माण किया जा रहा है l PMCH को विश्वस्तरीय बनाना का काम हो रहा है, 5540 करोड़ की योजना की स्वीकृति दी गई हैl राज्य के 243 विधानसभा क्षेत्रों में 1-1 अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 5 स्वास्थ्य उप केंद्र बनाएंगे। तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं को अब गुजारे के लिए 10 की बजाए 25 हजार देगी बिहार सरकार 315 करोड़ रुपये पुलिस भवनों के लिए के आवंटित किये गए हैं।

राजद नेता ने कहा कि ये बजट बिहार के सपनों को पूरा करेगा। इस जनहितैषी बजट के लिए बिहार के वित्त मंत्री, मुख्यमंत्री तथा उप मुख्यमंत्री को बधाई।