#MNN@24X7 निःशुल्क होगा डोमेस्टिक बायोमैट्रिक डाटा ऑपरेटर का प्रशिक्षण। बिहार सरकार के सात निश्चय के अंतर्गत है बिहार कौशल विकास मिशन। उक्त बातें बहादुरपुर प्रखंड अवस्थित बलभद्रपुर मोहल्ले में कौशल विकास केंद्र दरबेश्वर सेवा संस्थान का उद्घाटन करते हुए बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहीं। आगे मंत्री महोदय ने दरबेश्वर सेवा संस्थान के संचालक अभिषेक चौधरी सहित उनकी पूरी टीम को शुभकामना दी।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बेनीपुर के विधायक डॉ.अजय चौधरी ने नामांकित बच्चों से पूरी ईमानदारी से प्रशिक्षण लेने हेतु प्रेरित किया। साथ ही इस सेंटर से प्रशिक्षित युवाओं को सीधे रोजगार सृजन की गारंटी की बात कही। विशिष्ट अतिथि पूर्व विधानपार्षद डॉ.दिलीप कुमार चौधरी ने बिहार सरकार द्वारा चलाए गए इस मुहिम से युवाओं को अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की।

विशिष्ट अतिथि बेनीपुर के प्रमुख मुकुंद चौधरी ने कौशल विकास मिशन योजना की सराहना की। विषय प्रवेश के क्रम में संचालक अभिषेक चौधरी ने बताया कि यह प्रशिक्षण 400 घंटे का है और निःशुल्क है । साथ ही प्रशिक्षित युवाओं को देश की नामी आई.टी कंपनी इंफोसिस और टी.सी.एस में कैंपस प्लेसमेंट देने की बात कही। स्वागत भाषण के क्रम में प्रख्यात चिकित्सक सह समाजसेवी डॉ.ए.डी.एन.सिंह के शेरो-शायरी ने सबों को मंत्रमुग्ध किया।

सुप्रसिद्ध गायक मयंक पंकज से स्वागत गान से शुरु हुए कार्यक्रम का संचालन पी.सी.झा ने जबकि धन्यवाद ज्ञापन केंद्र प्रबंधक नीतीश मोहन झा ने किया। मौके पर पूर्व मुखिया बबलू झा, कला संस्कृति एवं युवा विभाग के राज्य परामर्शी सदस्य उज्जवल कुमार,अमित राय, आर.के.सुमन, मदन राऊत,जयराम चौधरी,अर्जुन सिंह,रवि प्रभाकर,मनोज चौधरी, अतुल चौधरी, सुमित चौधरी,घनश्याम चौधरी,कृष्ण मिश्र, रामचंद्र यादव,विनीत झा, विपिन यादव, कालीचरण पासवान, कमरे आलम,जमशेद अशरफ मौजूद थे।

सभी आगत अतिथियों को मिथिला की परंपरा के अनुरूप पाग,चादर एवं पुष्पगुच्छ से सम्मानित किया गया।