रसोई गैस सहित बढ़ती महंगाई के खिलाफ तेज होगा आंदोलन -शनिचरी देवी।

#MNN@24X7 दरभंगा,अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसियेशन (ऐपवा) की दरभंगा जिला कमिटी ने राज्यव्यापी आह्वान के तहत विधानसभा सत्र के दौरान बढ़ती मंहगाई से परेशान महिलाओं को राहत देने, विधवा व बृद्धापेंशन को 400 रुपए से 3000 रुपए करने, संविदा कर्मियों को सरकारी कर्मी घोषित करने व मानदेय 22000 रुपए करने, मनरेगा में महिलाओं को वंचित करने की साजिश पर रोक लगाने व 200 दिन काम व 600 रुपए मजदूरी देने, महिलाओं पर बढ़ते अपराध पर रोक लगाने, रजवाड़ा में फंसाए गए बेकसूर महिलाओं व माले नेता अशोक पासवान, पप्पू खां को बरी करने, युवक रवि पासवान के हत्या का उद्भेदन करने, उसके परिजनों को मुआवजा देने आदि सवालों पर जिला समाहरणालय में मार्च निकाला।

इस मार्च का नेतृत्व ऐपवा की जिला सचिव शनिचरी देवी, रानी शर्मा, अनुपम कुमारी आइसा नेत्री ओनम् कुमारी, मधु सिन्हा आदि ने किया। अनुपम कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए ऐपवा जिला सचिव शनिचरी देवी ने कहा कि बदती मंहगाई से आम महिलाएं सबसे ज्यादा परेशान हैं लेकिन मोदी सरकार समवेदहीन बनी हुई हैं और रसोई गैस की कीमत को बाजार के हवाले छोड़ने के बदले उसके कीमत को 500 रूपए तक नियंत्रित करना होगा।

उन्होंने कहा कि विधवा व बृद्ध महिलाओं को 400 रुपए का पेंशन ऊंट के मुंह में जीरा हैं उसे अन्य राज्यों के तर्ज पर बढ़ाना चाहिए इसे 3000 रुपए करने की मांग हमारी संगठन सरकार से करती हैं। सभा को ओनम कुमारी, रानी शर्मा, हसीना खातून, शकीना खातून आदि ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री के नाम से संबोधित 7 सूत्री मांग पत्र दरभंगा जिला के द्वारा सौंपा गया।