#MNN@24X7 मोतिहारी। बिहार के मोतिहारी जिले से एक अजीबों-गरीब मामला सामने आ रहा है. जहां दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने से पहले दूल्हे ने सोने की चेन और हनीमून के लिए एअर टिकट की मांग कर दी. जब दुल्हन पक्ष द्वारा मना किया गया तो दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया. बाद में पता चला कि दूल्हा कोई बिजनेस मैन नहीं बल्कि दुकान में काम करने वाला एक स्टाफ है. इस बात से नाराज होकर बाद में लड़की ने भी शादी से इंकार कर दिया. वहीं, आक्रोशित लड़की पक्ष ने नास्ता कर रहे बारातियों और दूल्हे को बंधक बना लिया. बाद में किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी, जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर मामले का सुलह कराया.

बिजनेस मैन दूल्हा निकला दुकान का स्टाफ।

मिली जानकारी के अनुसार रांची की रहने वाली सोनी कुमारी की शादी shadi.com के माध्यम से पटना के बाकरगंज के रहने वाले पवन के साथ तय हुई थी. पवन ने खुद को बिजनेस मैन बताकर शादी डॉट कॉम पर प्रोफाइल बनाया था. सोनी की शादी उसके ननिहाल चकिया के कुअवां से 28 नवंबर को होना तय हुई थी. तय तिथि को बारात आई. लड़की वालों ने बारातियों का खूब स्वागत किया. जयमाला भी हुआ.

दूल्हे और बारातियों को बंधक बनाया।

जयमाला के बाद सिंदूरदान के समय दूल्हे ने सोने की चेन और हनीमून के लिए एअर टिकट की मांग कर दी. मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हे ने हाथ से मारकर सिंदूर को गिरा दिया. इस दौरान मान मनौव्वल में शादी का मुहूर्त बीत गया. बाद में शादी के वक्त लड़की पक्ष को पता लगा कि लड़का दुकान में काम करता है. वह उसका मालिक नहीं है. ये बात जानते ही दुल्हन ने भी शादी से इंकार कर दिया. उसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे और बारातियों को बंधक बना लिया. वहीं, मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने दोनों पक्ष के लोगों को मनाने की काफी कोशिश की. मामला काफी तनावपूर्ण होने लगा. तभी किसी ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दे दी.

पंचायत प्रतिनिधियों ने मामला सुलझाया।

पुलिस के मौके पर पहुंचते ही मामला फिर से कुछ अधिक ही बिगड़ा गया. ऐसे में पुलिस दोनों पक्ष के लोगों को लेकर चकिया थाना आ गई. जहां थानाध्यक्ष ने स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों को भी थाना पर बुलाया. सभी की उपस्थिति में देर शाम तक बातचीत कर मामले को सुलझा लिया गया. लेकिन दुल्हन सोनी ने पवन से शादी करने से साफ इंकार कर दिया. फिर क्या था बारात जान बचाकर बिना दुल्हन लिए वापस लौट गई.

क्या कहा चकिया थानाध्यक्ष?

मामले की जानकारी मिलने के बाद दुल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों को थाना पर लाया गया. जहां स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के साथ दोनों पक्षों में मामले को सुलह कराया गया. लेकिन लड़की शादी को तैयार नहीं हुई. उसके बाद दूल्हा और बारातियों को सुरक्षित भेज दिया गया है.”
– धनंजय कुमार, चकिया थानाध्यक्ष।