•नस एंव मस्तिष्क रोग, लैप्रोस्कोपिक सर्जरी, हृदय रोग एवं कैंसर रोग के मरीजों का 24 फरवरी एवं 25 फरवरी को होगी फ्री स्क्रीनिंग (जांच)

#MNN@24X7 दरभंगा। पारस ग्लोबल हॉस्पिटल, दरभंगा में रविवार (26 फरवरी) को मुफ्त जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें पारस एचएमआरआई हॉस्पिटल पटना और पारस हॉस्पिटल रांची के वरिष्ठ विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों को परामर्श देने के लिए उपलब्ध रहेंगे। शिविर का आयोजन दरभंगा के अल्लपट्टी में वीआईपी रोड स्थित पारस ग्लोबल हॉस्पिटल के परिसर में होगा।

इस शिविर में कैंसर, हृदय रोग एंव कार्डियक सर्जरी, नस एंव मस्तिष्क रोग और जनरल एवं लैप्रोस्कोपिक सर्जरी से जुड़े रोगों के विशेषज्ञ डॉक्टरों से आऐ हुए मरीज मुफ्त चिकित्सीय सलाह एंव काफी रियायती दर पर अन्य जाँच करवा सकते हैं। यदि आपको इनमें से कोई रोग हो तो आप 24 एवं 25 फरवरी को ही जांच करा लें। 26 फरवरी को डॉक्टर द्वारा परामर्श दिया जाएगा। पंजीकरण एवं अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 9472488454, 8929483784 पर कॉल कर सकते हैं।

शिविर में बीपी, रैंडम ब्लड सुगर, ईसीजी, बीएमआई, की मुफ्त जाँच के अलावा अन्य सभी सम्बन्धित जाँच बाजार मूल्य से लगभग आधी दरों पर उपलब्ध है साथ ही बीमारी से सम्बन्धित दवाईयों पर भी 20% छूट का लाभ उठा सकते हैं। यह शिविर सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक चलेगा। शिविर में पारस हॉस्पिटल रांची के वरिष्ठ मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ डॉ. संजय कुमार (मेडिकल डायरेक्टर एंव वाइस चेयरमैन, न्यूरो सर्जरी) और वरिष्ठ सर्जन डॉ. (मेजर) रमेश दास (निदेशक, जेनेरल एंव लैप्रोस्कोपिक सर्जरी), पारस एचएमआरआई हॉस्पिटल पटना के वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविंद गोयल (डायरेक्टर सीटीवीएस) और वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. राहुल चौधरी (चीफ कंसल्टेंट सर्जिकल अंकोलॉजी) मरीजों को परामर्श देंगे।

इस संबंध में पारस हेल्थ केयर (ईस्ट) के रीजनल डायरेक्टर डॉ. सुहास आराध्ये ने बताया कि इस मुफ्त शिविर का मकसद दरभंगा और इसके आसपास के क्षेत्रों के लोगों को अनुभवी डॉक्टरों की टीम उपलब्ध कराना है, ताकि पारस ग्लोबल जैसे विश्वस्तरीय अस्पताल के होते हुए उन्हें जांच और इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़े। हम चाहते हैं कि उत्तर बिहार के लोगों के लिए पारस अस्पताल में हर एक सुविधा मुहैया कराएं ताकि उनका समय और संसाधन दोनों बचे।