#MNN@24X7 दरभंगा। मीडिया स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में चल रहे 16वें प्रमंडलीय मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग चरण में मंगलवार को खेले गये दो मैच में राष्ट्रीय सहारा ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को तथा दैनिक भास्कर ने रोमांचक मुकाबले में इनसाइट मिथिला को पराजित कर दिया। डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में खेले गये पहले मैच में टॉस जीतकर राष्ट्रीय सहारा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 167 रनों का स्कोर खड़ा किया।

सहारा की ओर से केशव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 60 रनों की पारी खेली। वहीं नटवर ने 43 रन, राघव ने अविजित 25 रन था नीतीश ने 17 रनों की उपयोगी पारी खेली। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओर से गुंजन ने दो तथा मोहन ने एक विकेट लिया। जवाब में खेलने उतरी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 141 रन ही बना सकी और 26 रनों से पराजित हो गयी। राष्ट्रीय सहारा की ओर से केशव, मनोज, राघव व समीर को एक-एक सफलता मिली। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओर से सुभाष शर्मा ने सर्वाधिक 47 रनों की पारी खेली, वहीं गुंजन ने 39 रनों का योगदान दिया।

दूसरे लीग में टॉस जीतकर दैनिक भास्कर ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। संजीत के 43, रंजीत के 18 तथा राहुल के 12 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 123 रन बनाये। इनसाइट मिथिला की ओर से रजनीश व प्रिंस ने दो-दो विकेट झटके, जबकि अभिनव व आकाश ने एक-एक खिलाड़ी को आउट किया। जवाब में खेलने उतरी इनसाइट मिथिला की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 119 रन ही बना सकी।

रोमांचक मुकाबले में भास्कर की टीम ने चार रनों से मुकाबला जीत लिया। इनसाइट मिथिला की ओर से रत्नेशन ने 31 जबकि प्रिंस ने 22 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया। भास्कर की ओर से रंजीत तथा शिवजी को एक-एक सफलता मिली। इनसाइट मिथिला के सात बल्लेबाज रन आउट हो गये। सनद रहे कि बुधवार को डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में लीग के दो मुकाबले खेले जायेंगे। इसमें पहला मैच वेब मीडिया बनाम फ्रेंड्स मीडिया व दूसरा मैच आकाशवाणी एकादश बनाम रेस्ट ऑफ मीडिया एलेवन होगा।