#MNN@24X7 गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है।यहां छपिया उमरो गांव के 70 साल के एक बुजुर्ग ने अपनी ही 28 साल की बहू से शादी रचा ली है।

सोशल मीडिया पर दोनों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।बुजुर्ग की 42 साल छोटी लड़की से शादी रचाने पर हर कोई दंग है।

मिली जानकारी के अनुसार बड़हलगंज थाने में चौकीदार छपिया उमरो गांव के कैलाश यादव की पत्नी की 12 साल पहले मृत्यु हो गई थी।कैलाश के तीसरे बेटे की भी कुछ समय बाद मृत्यु हो गई।कैलाश ने अपनी विधवा बहू पूजा की दूसरी शादी करवा दी,लेकिन शादी ज्यादा नहीं चली। इसके बाद वह घर लौट आई और अपने पूर्व पति के घर रहने लगी।कैलाश यादव ने आस-पड़ोस या गांव में बिना किसी को बताए चुपचाप पूजा के साथ मंदिर में सात फेरे लिए।फोटो वायरल होने के बाद लोगों को इस बारे में पता चला।इस समय यह शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय है।

इलाके के लोगों को कहना है कि ससुर ने रिश्तों को तार-तार कर दिया है,उसे ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए थी।वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि पति की मौत के बाद पूजा अकेली पड़ गई थीं। उसकी शादी किसी और से हुई थी,लेकिन उसे वह परिवार पसंद नहीं था।इसलिए वह अपने पति के घर लौट आई। यहां वह अपने ससुराल वालों से शादी करने के लिए राजी हो गई और समाज की परवाह किए बिना शादी हो गई।

कैलाश यादव की शादी की खबर सोशल मीडिया के जरिए गांव और थाने तक पहुंच गई है। बड़हलगंज इंस्पेक्टर जे एन शुक्ला ने कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो देखी है और अब शादी के बारे में पूछताछ करेंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। यह दो लोगों का आपसी मामला है, यदि किसी को शिकायत होगी तो पुलिस जांच कर सकती है।

(सौ स्वराज सवेरा)