#MNN24X7 दरभंगा, आज दिनांक 22.05.2023 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा द्वारा प्रतिवर्ष ग्रीष्मावकाश की छुट्टियों में आयोजित हो रहे निःशुल्क सर्जना निखार शिविर की तैयारी को लेकर छात्रा इकाई की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश छात्रा प्रमुख पूजा कश्यप ने कहा की समाज हित में विद्यार्थी परिषद का यह सर्जना निखार शिविर निश्चित रूप से छात्राओं के लिए एक आत्मनिर्भर बनने का मंच प्रदान करेगी। प्रतिवर्ष सैकड़ों छात्राएं शिविर से आत्मनिर्भर बनकर परिवार और अपनी आर्थिक स्थिति भी मजबूत कर समाज में एक अलग पहचान बना रही। इस वर्ष पुनः सर्जना निखार शिविर का शुभारंभ जून के प्रथम सप्ताह में किया जाएगा।

पूजा ने बताया की 16 वर्षो से लगातार हजारों छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा के द्वारा गर्मी की छुट्टियों मे आयोजित होते आ रहे निःशुल्क प्रशिक्षण कैंप सर्जना निखार शिविर का पुनः इस वर्ष भी दरभंगा के एम आर एम कॉलेज के परिसर में आयोजन किया जा रहा है।

नगर सह मंत्री रोशनी कुमारी ने बताया की इस निशुल्क शिविर में योग, ब्युटिशियन, मेहंदी, सिलाई, नृत्य, संगीत, मिथिला पेंटिंग, सिक्की आर्ट, फाइन आर्ट, कंप्यूटर, इंग्लिश स्पोकन, खेल, पत्रकारिता सहित व्यक्तित्व विकास के कुल डेढ़ दर्जनों विषयों का योग्य एवं कुशल प्रशिक्षकों के द्वारा कुल एक महीने तक निःशुल्क प्रशिक्षण करवाया जाता है। शिविर के अंत में सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

इंटरमीडिएट में पढ़ रहे एवं उससे ऊपर के कक्षाओं में अध्ययनरत छात्राएं इस शिविर में प्रतिभागी हो सकती है जिसका पंजीयन कल दिनांक 23.05 2023 से एम आर एम कॉलेज सहित विभिन्न महाविद्यालय परिसर एवं शहर के मुख्य स्टेशनरी में पंजीयन होगा।

आधार कार्ड की छायाप्रति एवं दो पासपोर्ट साइज फोटो साथ लाना अनिवार्य है
बैठक में नगर कार्यकारिणी सदस्य अमृता राय शिवानी प्रिया स्नेहा श्री राखी शर्मा नैंसी कुमारी सरस्वती कुमारी आदि छात्राएं उपस्थित रही।