दरभंगा की उपेक्षा क्यों? भाजपा जवाब दो।

मिथिलांचल के साथ भाजपा ने विश्वासघात किया है।

भाजपा के शासनकाल मे उच्च शिक्षा का हुआ निजीकरण, दूरस्थ शिक्षा निदेशालय भी बन्द।

सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल चालू करो, एम्स निर्माण का प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग।

2 करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार का क्या हुआ?जवाब दो हिसाब दो! नारे के साथ दिया धरना।

#MNN@24X7 दरभंगा28 जनवरी। सुपरस्पेशलिटी अस्पताल चालू क्यों नही? बन्द चीनी, पटसन, कागज़ उद्योग चालू क्यों नही?मिथिला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी क्यों नही?एम्स निर्माण में विलम्ब क्यों? जल्द शुरू करो। दूरस्थ शिक्षा निदेशालय बन्द क्यो? डीएमसीएच के जमीन का अतिक्रमण करने वाले कि सूची जारी क्यो नही?सहित कई सवालों को लेकर आज कर्पूरी चौक पर। आइसा-आरवाईए-इंसाफ मंच के संयुक्त बैनर तले एक दिवसीय धरना का आयोजन किया।धरना सभा की अध्यक्षता आरवाईए राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने किया।

धरना सभा की अध्यक्षता करते हुए संदीप कुमार चौधरी ने कहा की भाजपा एम्स पर दरभंगा के आम नागरिक को गुमराह कर रही है जबकि सच्चाई ये है कि भाजपा नेता 2 साल से सिर्फ ब्यान बाजी कर रहें हैं और फोटो घिचवा रहे है.17 साल बिहार मे शासन करते हुए हमेशा स्वास्थ्य विभाग अपने पास रखने वाली भाजपा डीएमसीएच में करोड़ों की लागत से बन कर तैयार सुपरस्पेशियलिटी वार्ड को चालू नहीं करवा पायी.

उन्होंने कहा दो करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार का वादा करने वाली भाजपा सरकार करोड़ों युवाओं को बेरोज़गारी की आग में धकेल रही है और अपना साम्प्रदायिक एजेंडा चला रही है भाजपा को इन सवालों का जवाब देना चाहिए कि लाखो छात्रों को उच्च शिक्षा प्रदान करने वाली दूरस्थ शिक्षा निदेशालय बंद क्यूँ है?

इंसाफ़ मंच के राज्य उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने कहा कि भाजपा लूट और झूठ की पार्टी है भाजपा का जन सरोकार से कोई वास्ता नहीं है और इसलिए भाजपा चाहती है कि डीएमसीएच खत्म हो जाय और भाजपा समर्थित लुटेरे डॉक्टरों की चांदी आजाये लेकिन दरभंगा की आवाम एम्स बनवाने और डीएमसीएच बचाने के लिए संकल्पित है।

आइसा जिला सचिव मयंक कुमार यादव ने कहा कि भाजपा मिथिलाचंल के छात्र- नौजवानों का वोट लेकर मिथिलाचंल के साथ विश्वासघात करने का काम किया है।मिथिला में लंबे समय से केंद्रीय विश्विद्यालय का मांग छात्रों का रहा है लेकिन केंद्रीय विश्वविद्यालय तो मिला नहीं उल्टे संघी कुलपति और कुलसचिव की नियुक्ति कर विश्वविद्यालय को बर्बाद कर दिया गया।

भाकपा माले नेता देवेन्द्र साह ने कहा कि पिछले 17 वर्षों के शासन में मिथिलाचंल में बन्द परे मिलो को चालू करने की बात नही हुई। DMCH के 75 एकर जमीन जो अतिक्रमित है उसके नामो का पर्दाफाश भाजपा के लोगो को करना चाहिए और स्वेत पत्र जारी करना चाहिए।

भाकपा(माले) के महानगर सचिव सादिक भारती ने कहा की दरभंगा व मिथिलाचंल की विकास में भाजपा रोड़ा बना हुआ है।जिसके खिलाफ दरभंगा के नागरिक एकजुट हो कर संघर्ष करेगी।

सभा को संबोधित करते हुए आरवाईए के पुर्व राज्य सह सचिव गजेंद्र नारायण शर्मा ने भाजपा के लूट झूठ और साम्प्रदायिक सद्भावना बिगाड़ने के खिलाफ युवा को एकजुट कर संघर्ष करने का संकल्प लिया

भाकपा(माले) जिला स्थायी समिति सदस्य भूषण मंडल ने भाजपा सरकार के गरीब विरोधी नीति को गांव गांव तक फैलते हुए आम आवाम को संगठित कर 15 फरवरी को लोकतांत्र बचाओ-देश बचाओ रैली में शामिल कराने का आह्वान किया

धरना में आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस कर्ण,आरवाईए जिला सह-संयोजक विशाल माझी, आइसा नेता राजू कर्ण, किसान महासभा के नेता केशरी कुमार यादव,माले नेत्री साधना शर्मा,मोहम्मद रियाज, उमेश प्रसाद साह, रंजन प्रसाद सिंह,अबधेश सिंह, सुफियान आजम, किशुन कुमार, सुभाष कुमार, संतोष कुमार, हम्माद हाशमी, मुकेश कुमार मंडल,संतोष कुमार,पप्पू यादव,अमरजीत यादव,इन्द्रजीत कुमार विक्की,अरविंद राम,मनोज यादव सहित कई लोग शामिल थे।