#MNN@24X7 दरभंगा। आज दिनांक 2 फरवरी 2023 को स्थानीय महारानी कल्याणी महाविद्यालय, दरभंगा में स्व० ललित नारायण मिश्रा की 101 वीं जन्म जयंती प्रधानाचार्य प्रो० परवेज अख्तर की अध्यक्षता में मनाया गया।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में प्रधानाचार्य प्रो० परवेज अख्तर ने कहा कि ललित बाबू सिर्फ एक नेता नहीं बल्कि महामानव थे। वो मिथिला सहित पूरे बिहार के सर्वांगीण विकास के लिये प्रतिबद्ध थे। इसके लिये उन्होंने सदैव अपना सर्वश्रेष्ठ भूमिका निभाया। कोसी क्षेत्र सहित मिथिला में कई महत्वपूर्ण योजनाएं उनकी देन रही है। वे सरकार में कई महत्त्वपूर्ण पदों पर आसीन रहे। दरभंगा-मुजफ्फरपुर बड़ी रेल लाइन के उद्घाटन के दौरान बम विस्फोट में वो शहीद हो गये। आज ललित बाबू होते तो मिथिला की तासीर ही कुछ और होती। उनके मिथिला के सर्वांगीण विकास के प्रति सोच व दृष्टि का ही परिणाम है कि मिथिला विश्वविद्यालय का नामकरण उनके नाम पर किया गया है। उनके प्रति हम सबों के तरफ से आज सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि उनके शहादत को हम बेकार नहीं जाने दे और उनके विजन को पूरा करने में हम सब अपना-अपना योगदान दें। वे सदैव हमलोगों के लिये प्रासंगिक व अनुकरणीय रहेंगे।

इस मौके पर महाविद्यालय के बर्सर सह भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉ० शम्से आलम सहित सभी शिक्षक व कर्मी मौजूद थे। सभी ने अपने-अपने शब्दों में उन्हें श्रद्धांजलि व्यक्त किया।