जदयू मुसलमानों के हक की बात करती है पर संसद में वक्फ कानून का समर्थन भी करती है*

#MNN@24X7 पूर्णिया,जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर आज एकदिवसीय दौरे पर पूर्णिया पहुँचे। वह सीमांचल में दो जिलों के दौरे पर आए हैं। शाम को वो एक कार्यक्रम में कटिहार में शामिल होंगे। पूर्णिया जिले में वह देवी मंदिर के दर्शन करके प्रेस कॉन्फ्रेंस के उपरांत एक बैठक में शामिल होंगे। आम लोगों के साथ वे जन सुराज की सोच और विजन पर संवाद करेंगे। साथ ही जिले की समस्याओं पर विचार करके, उनका आंकलन कर ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे।

प्रशांत किशोर ने पूर्णिया में प्रेस वार्ता कर पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और जदयू आज जब मुस्लिम समाज असहज हैं, तब वह समाज के साथ नहीं खड़े हैं। बल्कि वह अपनी सत्ता बचाने के लिए मुस्लिम समाज के राजनीति और वैचारिक विरोधी भाजपा के साथ खड़े हैं। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण जदयू का संसद में वक्फ कानून का समर्थन करना है। जदयू केवल मुस्लिम समाज को कुछ एमएलसी या बोर्ड के सदस्य बनाने का लॉलीपॉप देकर उनसे उनका वोट ले लेती है पर जब जरूरत होती है तब समाज के साथ खड़ी नहीं होती है।

मैंने CAA, NRC का विरोध किया तो नीतीश कुमार ने मुझे जदयू से निकाल दिया- प्रशांत किशोर।

प्रशांत किशोर ने आज पूर्णियाँ में कहा कि जब उन्होंने CAA, NRC का विरोध किया तब नीतीश कुमार ने उन्हें जदयू से निकाल दिया। उन्होंने जदयू के मुस्लिम नेताओं से भी सवाल किया कि वह किस आधार पर जदयू का साथ दे रहे हैं, जबकी जदयू संसद में वक्फ जैसा कानून का समर्थन कर रही है जिससे पूरा मुस्लिम समाज आज असहज महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि जडयू आज भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल हो गई हैं, जिसने देश की संसद से CAA, NRC के कानून पास किए और जिसके खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हुए थे। फिर भी नीतीश कुमार ने अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन किया।