सरस्वती देवी को श्रंद्धाजलि देने के साथ 6ठे दिन आशा कार्यकर्ताओं का धरना जारी।

आशा कार्यकर्ता व फैसिलिटेटरों की मांग पूरा करे सरकार-ऐकटू।

#MNN@24X7 दरभंगा 17 जुलाई, आंदोलन के दौरान सीवान के मैरबा की मृत आशा कार्यकर्ता सरस्वती देवी को श्रद्धांजलि देने के साथ ही सोमवार को 6ठे दिन बहादुरपुर, हायाघाट, बहेड़ी, सिंघवारा, हननुमाननगर, जाले में रेफरल अस्पताल व सामुदायिक अस्पतालत के समक्ष आशाकर्मी अपने राज्यव्यापी अह्वान के तहत हड़ताल पर डटी रही। इस दौरान अस्पताल के मुख्य द्वार को बंद कर आशाकर्मियों ने धरना दिया। महिला संगठन ऐपवा एवं भाकपा माले के कार्यकर्ताओं मौके पर आहूत धरना में शामिल होकर आशा आंदोलन के साथ एकजुटता प्रकट किया।

आशा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान आंदोलन के नेता देवेन्द्र कुमार ने जाले अस्पताल परिसर मे आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आशा कार्यकर्ताओं को पारितोषिक नहीं, मासिक मानदेय समेत आशा को राज्य कर्मी का दर्जा मिलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि आशा कार्यकर्ता व फैसिलिटेटरों की मांग जायज है, इसे अविलंब सरकार पूरा करे अन्यथा महिला संगठन ऐपवा भी आशा के समर्थन में आंदोलन चलाने को बाध्य होगी।

ऐक्टू जिला प्रभारी उमेश प्रसाद साह ने कहा कि रविवार को धरना के दौरान आशाकर्मी सरस्वती देवी बीमार हो गई थी। उन्हें ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन वे नहीं बची। माले नेता ने मृतक सरस्वती देवी के परिजन को 5 लाख रुपये मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की सरकार से मांग की है।

वहीं सभा को जाले में सुधा देवी, पूनम देवी, किरण देवी, रेखा देवी, बेबी देवी, रूबी कुमारी, रेहाना खातून, गायत्री देवी,ललीता देवी सिंहवारा में चमन आरा, शीला देवी, आशा देवी हनुमान नगर में अनीता देवी, कोमल कुमारी, हायाधाट में संयोगिता चौधरी, विभा देवी, रंजू झा, अनवरी बानो बहादुर पुर में सविता कुमारी, सुमन कुमारी, रंजू कुमारी, बहेरी में सरिता देवी, ललिता देवी , अनीता देवी, प्रतिभा कुमारी ने संबोधित किया आज के धरना-प्रदर्शन में विभिन्न प्रखण्डों पर सैकडों आशा शामिल हुआ।