लोकतांत्रिक मूल्यों पर फासीवादी हमले के खिलाफ संघर्ष तेज करने का आवाहन।

#MNN@24X7 दरभंगा 31 मार्च, जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कॉमरेड चंद्रशेखर व श्याम नारायण यादव की शहादत दिवस पर छात्र-युवा कन्वेंशन आज नागार्जुन रेणु सभागार पंडासराय में आयोजित की गईं।

इस अवसर पर चंद्रशेखर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ व श्रधांजलि के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। एक मिनट का मौन फ़िल्म को भी दिखाया गया। कंवेंशन की अद्यक्षता आइसा जिला सचिव मयंक कुमार यादव, इनौस के जिला सह संयोजक अमित पासवान ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर वक्ताओं में चंद्रशेखर को याद करते हुए कहा कि उस दौर में सामंती साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ाई में कॉमरेड चंद्रशेखर में अपनी शहादत दिया था। उस समय छात्र-नौजवान बड़ी संख्या में स्कूल कॉलेज छोड़कर बिहार में दलित-गरीबो की लड़ाई लड़ने के लिए भाकपा(माले) जैसी ताकत के साथ मिलकर लड़ाई को मजबूत बनाया और सामंती साम्प्रदायिक वर्चस्यो को लड़ाई के जरिये कमजोर किया।

आगे वक्ताओं ने ठीक उसी तर्ज पर आज देश मे फासीवादी सरकार के द्वारा दलित-गरीबो, छात्र-नौजवानों के लिए बनी कानून को खत्म करने में लगी है। देश के अंदर नई शिक्षा नीति लाकर शिक्षा को निजीकरण की तरफ धकेल रही है। सभी सरकारी संपत्तियों को निजीकरण को ओर धकेला जा रहा हैं। सभी सरकारी नौकरियों में ठेका करण को बढ़ावा दिया जा रहा है। आज ऐसे दौर में फासीवादी सरकार के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष को आगे बढ़ाना होगा।

कंवेंशन से 23 मार्च से 14 अप्रैल तक अडानी की लूट और साम्प्रदायिक पागलपन के खिलाफ राष्ट्रीय अभियान को सफल करने का आवाहन किया गया। साथ ही साथ 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती मनाने का फैशला लिया गया।

इस अवसर पर भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज, मिथिलेश कुमार,ओणम कुमारी, इनौस नेता दिलीप यादव, विशाल कुमार पासवान, मनीष कुमार, रंजन पासवान, हर्ष कर्ण, गौतम कुमार, अजय पासवान, हरिश्चन्द्र पासवान, रोहित कुमार पासवान, वरिष्ठ नेता आर के सहनी, राज्य कमिटि सदस्य अभिषेक कुमार, नंदलाल ठाकुर, हरि पासवान, कामेश्वर पासवान, रानी शर्मा, शिव शंकर लाल देव सहित कई लोग शामिल थे।