पूर्णिया विश्वविद्यालय ने अभिलेखों के साथ मांग विवरणी विधिवत प्रस्तुत किया- डॉ घनश्याम राय।

#MNN@24X7 पूर्णिया विश्वविद्यालय, पूर्णिया के कुलसचिव डॉ घनश्याम राय ने बताया कि उच्च शिक्षा निदेशालय, बिहार सरकार के निदेशक प्रोफेसर रेखा कुमारी की अध्यक्षता में शुक्रवार को पत्रांक:15/डी 1-01/2020- 1265, दिनांक:19/04/2023 के अनुसार साढ़े ग्यारह बजे से विकास भवन, पटना में स्थित उनके वेश्म में आउटर्सोसिंग मद में राशि स्वीकृत करने के संबंध को लेकर बिहार के तमाम परंपरागत विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों की निम्न अभिलेखों के साथ मांग विवरणी को लेकर बैठक में उपस्थित होने के लिए सुनिश्चित किया गया था।

प्रथम, अग्रेषन पत्र, जिसमें राशि का स्पष्ट उल्लेख हो।

द्वितीय, आउटर्सोसिंग एजेंसी को कार्यादेश की प्रति।

तृतीय, आउटर्सोसिंग एजेंसी के साथ एकरारनामा की प्रति।

चतुर्थ, आउटर्सोसिंग एजेंसी से प्राप्त माह अप्रैल, 2022 से माह मार्च,2023 तक के बिल की प्रति को लेकर बैठक में भाग लेना था।

बिहार के लगभग अधिकांश विश्वविद्यालयों के पदाधिकारीगण अपने अपने विश्वविद्यालयों का अभिलेखों के साथ मांग विवरणी को लेकर बैठक में उपस्थित हुए। पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजनाथ यादव के आदेशानुसार वित्तीय सलाहकार, इन्द्र कुमार, कुलसचिव डॉ घनश्याम राय एवं वित्त पदाधिकारी अरबिन्द कुमार मिश्रा 21 अप्रैल को आयोजित बैठक में उपस्थित हुए। बैठक के प्रारंभ में सर्वप्रथम निदेशक प्रोफेसर रेखा कुमारी एवं अन्य विभागीय पदाधिकारियों के द्वारा पूर्णिया विश्वविद्यालय में कार्यरत आउटर्सोसिंग कर्मियों की समीक्षा की गई। समीक्षा में पूर्णिया विश्वविद्यालय उपरोक्त बिन्दुओं पर बिंदुवार पक्ष रखा।

कुलसचिव ने बताया कि सरकार के द्वारा चतुर्थ वर्ग के तमाम पद विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में समाप्त कर दिया गया है। चतुर्थ वर्ग के पद पर एजेंसी के द्वारा आउटसोर्सिंग कर्मियों की नियुक्ति किया जाना है। निदेशक प्रोफेसर रेखा कुमारी ने पूर्णिया विश्वविद्यालय के सभी कागजातों को बिन्दुवार देखा। उन्होंने कहा कि विधिवत नियमानुसार कार्य किए जाने की समीक्षा उपरांत निर्णय लिया जाएगा। पूर्णिया विश्वविद्यालय ने बिन्दुवार सभी मांग विवरणी अभिलेखों के साथ विभाग को हस्तगत करा दिया। बैठक में विभाग के उप निदेशक दीपक कुमार सिंह, ज्योति कुमारी, अन्य पदाधिकारीगण एवं सहकर्मी उपस्थित थे।