#MNN@24X7 जहानाबाद। बिहार में लगातार विजिलेंस की टीम भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद भी घूस लेने वाले कर्मी बाज नहीं आ रहे हैं.

मंगलवार को निगरानी की टीम ने जहानाबाद में एक अमीन को घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. जमीन सर्वे के नाम पर किसान से अमीन घूस ले रहा था. निगरानी की टीम ने घूसखोर अमीन को 20 हजार रुपये लेते हुए पकड़ लिया. मामला जहानाबाद जिले के मोदनगंज प्रखंड कार्यालय का है. गिरफ्तार सर्वेक्षण अमीन का नाम सादाब आलम है.

जहानाबाद जिले में जमीन सर्वे का काम तेजी से चल रहा है. इसी कड़ी में मोदनगंज प्रखंड में जमीन सर्वे के नाम पर वृद्ध किसान नरेश यादव से सर्वेक्षण अमीन ने 20 हजार रुपये घूस मांगे. परेशान होकर किसान ने इसकी शिकायत विजिलेंस में कर दी थी. इसके बाद विजिलेंस की टीम ने मामले की जांच के बाद जाल बिछाकर घूसखोर अमीन को रंगे हाथ मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.

निगरानी विभाग के डीएसपी ने क्या कहा?

अमीन को गिरफ्तार करने के बाद विजिलेंस की टीम पटना लेकर चली गई. विजिलेंस द्वारा की गई कार्रवाई से अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कम मचा हुआ है. निगरानी के डीएसपी शिव कुमार शाह ने बताया कि सर्वेक्षण अमीन सादाब आलम के खिलाफ निगरानी विभाग में शिकायत दर्ज की गई थी. शिकायत के बाद इसका सत्यापन किया गया. सत्यापन में मामला सही पाया गया. इसके आधार पर कार्रवाई की गई है. 20 हजार रुपये घूस लेते हुए सर्वेक्षण अमीन को रंगे हाथ दबोचा गया है.

दिसंबर 2022 से लेकर सामने आए कई मामले।

बता दें कि निगरानी की दबिश के बावजूद जिले के विभिन्न सरकारी कार्यालयों एवं थानों में घूसखोरी आम बात हो गई है. बिना नजराने के आज कल काम नहीं हो रहे हैं. दिसंबर 2022 से लेकर अभी तक सरकारी विभाग के तीन-चार कर्मियों पर गाज गिर चुकी है लेकिन फिर भी घूस मांगने का मामला नहीं थम रहा है. घोसी सीओ, घोसी थाने के दारोगा और स्वास्थ विभाग के क्लर्क सहित कई लोगों को घूस लेने के आरोप में बीते चार से पांच महीने में गिरफ्तार किया जा चुका है.