#MNN@24X7 साहिबगंज।दिल्ली की श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड की लोमहर्षक घटना को पूरा देश अभी तक भूला भी नहीं था कि साहिबगंज के बाेरियो में इसी तरह की लोमहर्षक घटना सामने आयी है। यहां 22 वर्ष की आदिम जनजाति महिला को कटर से 12 टुकड़ों में काटकर डालने का मामला सामने आया है।मृतका का नाम रबिका पहाड़ीन है और बोरियो थाना क्षेत्र के गोंडा पहाड़ की रहने वाली थी।शादी के बाद पति दिलदार अंसारी के साथ बेलटोला स्थित घर पर रहती थी।दिलदार को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

बोरियो थाना प्रभारी जगरनाथ पान के अनुसार, महिला का क्षत-विक्षत शव शनिवार शाम 6:00 बजे बोरियो थाना क्षेत्र के संथाली मोमिन टोला स्थित एक पुराने बंद घर और उसके बाहर से 12 टुकड़ों में बरामद किया गया है।हालांकि महिला का सिर और शरीर के कुछ अंग अब तक बरामद नहीं किए गए हैं।मौके पर साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा और चिकित्सकों की टीम भी पहुंच गयी है।चिकित्सक यह देख रहे हैं कि महिला की गर्दन से ऊपर के हिस्से के अलावा शरीर का और कौन-कौन से भाग गायब हैं।मृतका की पहचान उसके पति दिलदार अंसारी (25 वर्ष) ने की है।

पुलिस के अनुसार रबिका पहाडीन दिलदार अंसारी की दूसरी पत्नी थी।मामले में बोरियो पुलिस दिलदार को हिरासत में लेकर देर रात पूछताछ कर रही थी।शनिवार शाम 6:00 बजे मोमिन टोला में नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र के पीछे से महिला का पैर कुत्तों द्वारा नोचते ग्रामीणों ने देखा।इसके बाद बोरियो पुलिस को सूचना दी।मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन करते हुए एक बंद पड़े पुराने घर में गयी,जहां से टुकड़ों में महिला का शव मिला।प्रथम दृष्टया पुलिस अनुमान लगा रही है कि महिला की हत्या के बाद उसके शव को इलेक्ट्रिक कटर जैसी किसी धारदार चीज से काटा गया है।हालांकि, यह जांच का विषय है।

फिर याद आया दिल्ली का श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड।

दिल्ली में महरौली के छतरपुर इलाके में किराए के मकान में लिव इन में रह रहे आफताब पूनावाला ने झगड़े के बाद अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वॉल्कर की बेहरमी से हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए और उन टुकड़ों को 18 दिनों तक फ्रिज में रखा। आफताब ने धीरे-धीरे शव के टुकड़ों को जंगल में फेंकता रहा।मुंबई में एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने के दौरान दोनों के बची बीच प्यार हुआ और बाद में परिवारवालों के एतराज जताने पर दोनों दिल्ली आकर रहने लगे थे।

(सौ स्वराज सवेरा)