#MNN@24X7 दरभंगा, प्राचार्य, महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दरभंगा राज कुमार ठाकुर द्वारा बताया गया कि महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दरभंगा एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दरभंगा में अग्निशामक सुरक्षा से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि कार्यशाला का संचालन संजय कुमार, अनुदेशक द्वारा किया गया।

उक्त अवसर पर उन्होंने उपस्थित महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दरभंगा एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, दरभंगा के सभी प्रशिक्षणार्थियों को विस्तार पूर्वक आग, आग के प्रकार तथा आग से सुरक्षा के बारे में बताया गया।

प्रशिक्षणार्थियों को बीच यह भी बताया गया कि हमारे दैनिक जीवन में आग का कितना महत्व है तथा थोड़ी सी लापरवाही के चलते आग से कितनी बड़ी दुर्घटना हो सकती है, इसलिए हम सभी को आग के प्रकार एवं उसके बुझाने के तरीके अच्छी तरह मालूम रहना चाहिए।

कार्यक्रम में उपस्थित श्री राधे इंटरप्राइजेज राजकुमारगंज, दरभंगा के श्री प्रकाश केडिया द्वारा अग्निशामक यंत्र से विभिन्न प्रकार के आग को बुझाने के लिए उपस्थित बच्चों के बीच जानकारी दी गई एवं परिसर में क्लास ए फायर लगाकर बुझाने की प्रक्रिया को बच्चों को दिखाया गया।
कार्यशाला के माध्यम से सभी प्रशिक्षणार्थियों को आग के प्रकार तथा आग बुझाने के तरीके को सैद्धांतिक एवं प्रयोग रुप से अवगत कराया गया।