#MNN@24X7 दरभंगा, दिनांक:- 27 नवम्बर 2023:- बिहार राज्य डाटा इंट्री/कंप्यूटर ऑपरेटर संघ के आवाह्न पर सेवा समायोजन की माँग को लेकर 28 एवं 29 नवम्बर 2023 को राज्यव्यापी दो दिवसीय हड़ताल के आवाहन के पूर्व संध्या पर 27 नवम्बर को मशाल जुलूस निकाला गया।

मशाल जुलूस का प्रदर्शन पोलो फील्ड से आरंभ होकर आयुक्त कार्यालय, आई.जी कार्यालय, व्यवहार न्यायालय होते हुए लहेरियासराय टावर पर सभा आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता जय प्रकाश मेहता ने किया तथा प्रदर्शन का नेतृत्व बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री फूल कुमार ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए डाटा इंट्री ऑपरेटर संघ के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश मेहता ने कहा कि हम लोग 20 वर्षों से लगातार सरकार की सेवा संविदा आधार पर कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि डाटा इंट्री ऑपरेटर प्रखंड कार्यालय से लेकर जिला एवं राज्य स्तरीय कार्यालय में अपना सेवा दे रहा है। राज्य सरकार द्वारा हमारा सेवा का समायोजन नहीं किया जा रहा है, बाध्य होकर राज्य कमिटी ने राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट करने हेतु यह सांकेतिक हड़ताल है। यदि सरकार हमारी मांगे पर ध्यान नहीं दिया तो,हम लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य होंगे।

इस अवसर पर कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री ने कहा कि संविदा, ठेका, मान्यदेय, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को सरकारी सेवक घोषित करते हुए नियमित वेतन मान में समायोजन का संघर्ष राष्ट्रीय स्तर पर चल रहा है, हमें एकबध्य होकर आंदोलन तेज करेंगे।

इस अवसर पर मीडिया प्रभारी मनीष कुमार आनन्द ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि 28 एवं 29 को आयोजित हड़ताल को हमलोग पूर्ण सफल बनाएंगे तथा राज्य कमिटी के निर्णय के आलोक में आंदोलन तेज किया जाएगा।