#MNN@24X7 दरभंगा। डॉन बाॅस्को स्कूल, दरभंगा के प्राचार्य डा सैयद अनवर हसन आब्दी के असामयिक निधन पर बुधवार को विद्यापति सेवा संस्थान ने शोक जताया। शोक जताते हुए संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने उनके निधन को शैक्षणिक जगत के लिए अपूर्णीय क्षति बताते कहा कि स्वाभिमान और विश्वास से गहरा नाता रखने वाले समाजसेवी शिक्षक के रूप में उनकी कमी हमेशा खलेगी।

मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमला कांत झा ने उनके निधन को मिथिला के शैक्षणिक एवं सामाजिक जगत के लिए अपूर्णीय क्षति बताया। वरिष्ठ साहित्यकार मणिकांत झा ने कहा कि विभिन्न मुद्दों पर असहमति के बावजूद मानवीय मूल्यों के प्रति साथ चलने की उनकी प्रतिबद्धता काबिले तारीफ थी। प्रो जीवकांत मिश्र ने कहा कि उनके निधन से एक कर्तव्यनिष्ठ शिक्षक एवं समाजसेवी को हमने समय से पहले खो दिया।

महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान के चेयरमैन हीरा कुमार झा ने कहा कि वे अपने व्यवहार से ना सिर्फ हर किसी का दिल जीतने में माहिर थे बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने के साथ-साथ रेडक्रॉस सोसायटी, यूनेस्को क्लब, रोटरी क्लब आदि के माध्यम से सामाजिक कार्यों के प्रति उनका समर्पण सराहनीय और अनुकरणीय था। उनके साथ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, रोटरी क्लब, यूनेस्को क्लब, नाॅर्दर्न सहोदय आदि में साथ काम करने का अनुभव आजीवन याद रहेगा।

मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा ने कहा कि आब्दी जी के निधन से हमेशा एक अभिभावक की तरह आत्मीय संवाद करने वाला शख्सियत हमसे हमेशा के लिए जुदा हो गया। उनके निधन पर विनोद कुमार झा, डॉ महेंद्र नारायण राम, प्रो चंद्रशेखर झा बूढाभाई, प्रो विजयकांत झा, डॉ गणेश कांत झा, आशीष चौधरी, नवल किशोर झा, दुर्गानंद झा, पुरुषोत्तम वत्स, पंकज कुमार ठाकुर आदि ने भी शोक संवेदना प्रकट की।