#MNN@24X7 आज दिनांक-25:04:2023 को लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के जिलाध्यक्ष सह डुमराँव विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी अखिलेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की रेल यात्री कल्याण समिती द्वारा वर्षो से डुमराँव रेलवे-स्टेशन के बिकास व रेल ठहराव के लिए अनवरत शांतिपूर्ण संघर्ष करते आ रही है ।लेकिन जिले के सभी पार्टी के जनप्रतिनिधि इसके लिए उदासीन दिखे ।डुमराँव रेलवे-स्टेशन के बिकास के लिए कोई जनप्रतिनिधि ध्यान नही दिया। जिसके चलते डुमराँव रेलवे-स्टेशन आज भी बिकास से अछुता है ।डुमराँव रेलवे-स्टेशन पर रेल का ठहराव भी नाम मात्र का है ।जबकि डुमराँव रेलवे-स्टेशन आरा रेलवे-स्टेशन व बक्सर रेलवे-स्टेशन के बीच सबसे अधिक राजस्व प्रदान करता है।

विगत 16 अप्रैल को रेल यात्री कल्याण समिती द्वारा डुमराँव रेलवे-स्टेशन के बिकास के लिए विशाल महाधरना का आयोजन किया था। उस धरने मे सभी राजनैतिक दल के प्रतिनिधी मौजूद थे। लेकिन बक्सर लोजपा रामविलास के जिलाध्यक्ष सह डुमराँव विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी अखिलेश कुमार सिंह ने धरना मे अश्वासन दिया था की डुमराँव रेलवे-स्टेशन के बिकास के लिए मै अपने नेता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह लोकसभा सांसद चिराग पासवान के माध्यम से देश के रेल मंत्री अश्विन वैष्णव तक पहुंचाने का कार्य करूँगा। और डुमराँव रेलवे-स्टेशन की 12 सुत्री मांग को हरसंभव पुरा करवाने का प्रयास करूंगा।

जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की मैने डुमराँव रेलवे-स्टेशन की बिकास के लिए 12 सुत्री मांगो को सांसद चिराग पासवान को अवगत कराया। मेरे जानकारी देने के बाद चिराग पासवान तुरंत गंभीरतापूर्वक संज्ञान लेते हुए। भारत सरकार के रेल मंत्री को पत्र लिखकर डुमराँव रेलवे-स्टेशन के बिकास के लिए अनुरोध किया। और डुमराँव रेलवे-स्टेशन के सभी 12 सुत्री मांगो को जल्द से जल्द पुरा करने का आग्रह किया। डुमराँव रेलवे-स्टेशन की समस्याओ के निदान के लिए कोई पहला नेता है वह चिराग पासवान है।

जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने बताया की 12 सुत्री मांगो मे पटना मथुरा कोटा एक्सप्रेस का नियमित ठहराव, मुंबई लोक मान्य तिलक जनता एक्सप्रेस का नियमित ठहराव, काशी पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस का नियमित ठहराव, पैदल उपरीगामी पुल चौड़ीकरण, ओबरबिज का निर्माण पुरा होने की प्रबल संभावना है। चिराग पासवान ने आश्वस्त किया है की डुमराँव रेलवे-स्टेशन के बिकास के लिए रेल मंत्री से व्यक्तिगत तौर पर मिलकर भी अनुरोध करूगा।

चिराग पासवान के इस फैसले व डुमराँव रेलवे-स्टेशन की मांग रेल मंत्री के पास अवगत कराने पर रेल यात्री कल्याण समिती के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर सिंह, कृष्ण बिहारी चौबे, इमरान खां,ओपी सिंह मनोज सिंह, मुन्ना यादव अखिलेश केशरी दिलीप केशरी, विजेन्द्र यादव,पंकज पटेल, मुन्ना चौबे, छोटे सिंह, भुअर सिद्दिकी, रामबाबू कुशवाहा, बिजली राम,राघव दुबे, जय प्रकाश चौबे आदि ने खुशी जाहिर किया है।और चिराग पासवान को धन्यवाद व आभार प्रकट किया।