#MNN@24X7 दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज ने 28 फरवरी, 2024 को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का उत्सव आयोजित किया। इस महत्वपूर्ण उपलक्ष्य में, नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्रों को सम्मानित किया गया, जिनके रैंक 3 से 10 तक थे। इस समारोह के मुख्य अतिथि माननीय प्रोफ़ेसर अजीत कुमार चौधरी ने छात्रों को पुरस्कृत किया। समारोह में अतिथि गौरव डॉ। पी.के. झा भी उपस्थित थे।

इस महोत्सव का मुख्य उद्देश्य छात्रों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के महत्व को समझाना, उन्हें प्रेरित करना और उनके उत्कृष्टता को प्रस्तुत करना था। प्राचार्य डॉ। संदीप तिवारी ने छात्रों को मार्गदर्शन दिया और उन्हें उनके सपनों की प्राप्ति के लिए महत्वपूर्ण दिशा दी। वे छात्रों को निरंतर परिश्रम करने की प्रेरणा देते हुए उन्हें आत्मविश्वास दिलाया।समारोह में उपस्थित अन्य उत्कृष्ट व्यक्तित्वों में प्रोफेसर (डॉ।) आशुतोष नारायण, डॉ। अनुपमा, डॉ। दीप्ति, श्री अंकेश, और कई अन्य विशेषज्ञ शामिल थे। उन्होंने छात्रों को अपने अनुभवों से प्रेरित किया और उन्हें विज्ञान और प्रौद्योगिकी में अध्ययन और अनुसंधान के लिए प्रोत्साहित किया।

दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के इस उत्सव से, छात्रों ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी में अपनी रुचि को बढ़ाने का संकल्प लिया है। इसके अलावा, इस उत्सव ने स्कूल के विद्यार्थियों को अध्ययन में उत्साहित किया और उन्हें अध्ययन में प्रोत्साहित किया है।