-स्नातकोत्तर भौतिकी विभाग में हुआ दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन।

-दीक्षारंभ समारोह में शामिल मुख्य अतिथि डॉ. एसएन सिंह, विभागाध्यक्ष प्रो. अरूण कुमार सिंह व अन्य।

#MNN@24X7 दरभंगा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर भौतिकी विभाग में गुरुवार को विभागाध्यक्ष प्रो. अरूण कुमार सिंह की अध्यक्षता में सत्र (2022-24) में नामांकित प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं का दीक्षारंभ आयजित की गई। मुख्य अतिथि के रूप में भौतिकी विभाग, चंद्रधारी मिथिला विज्ञान महाविद्यालय से अवकाश प्राप्त शिक्षक डॉ. एसएन सिंह उपस्थित थे।

डॉ. सिंह ने छात्रों को विषय के महत्व को समझाया और अपने शिक्षण के लंबे अनुभव को छात्र-छात्राएं के बीच साझा किया। आरंभ में विभाग के वरिष्ठ शिक्षक डॉ. सुरेंद्र कुमार ने दीक्षारंभ के महत्व पर प्रकाश डाला। छात्रों को नियमित रूप से वर्ग आने के लिए प्रेरित किया। विभागाध्यक्ष प्रो. अरूण कुमार सिंह ने पाठ्यक्रम की रूप-रेखा पावर प्वाइंट के माध्यम से छात्रों के समक्ष रखा और छात्रों को विषय की बारीकियों से अवगत कराया।

प्रो. सिंह ने कहा कि दीक्षारंभ कार्यक्रम उच्च शिक्षा के लिए प्रवेश द्वार की तरह है। नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं में पाठ्यक्रम को लेकर अनेक तरह के प्रश्न होते हैं, इन्हीं जिज्ञासाओं को शांत करने एवं एक स्वस्थ परिवेश के निर्माण के लिए दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। दीक्षारंभ का संचालन विभाग की शिक्षिका पूजा अग्रवाल ने किया और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. दीपक कुमार द्वारा किया गया। दीक्षारंभ में विभाग के सभी शिक्षकेत्तरकर्मी उपस्थित थे।