मजदूरों का मजदूरी के लूटेरों को सत्ता और विपक्ष दोनों का संरक्षण प्राप्त है – फूलबाबू सिंह।

देसुआ रैक प्वाइंट पर मजदूरों के हकमारी पर स्थानीय विधायक व सांसद चुप क्यों है – महावीर पोद्दार।।

#MNN@24X7 उजियारपुर, 17 अप्रैल, प्रखंड के भगवानपुर देसुआ रैक प्वाइंट पर एक्टू से संबद्ध बिहार राज्य पोलदार मजदूर यूनियन के बैनर तले मजदूरों ने दो दिवसीय धरना व सभा शुरू कर दिया है। पहले दिन धरना को संबोधित करते हुए भाकपा माले के जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह ने आरोप लगाया कि देसुआ रैक प्वाइंट बनते ही सत्ता और विपक्ष से संरक्षण प्राप्त असमाजिक तत्वों की बोल वाला स्थापित हो गया है। मोटिया मजदूरों को प्रति बोरिया दस रुपए बीस पैसे के बदले दबंगई का भय दिखाकर केवल एक रुपए प्रति बोरिया मजदूरी भुगतान कुछ मजदूरों को दिया गया है। जिसमें स्थानीय थाना प्रभारी और जीआरपी थाना की भी मिलीभगत है। सबसे आश्चर्यजनक बात तो यह है कि उजियारपुर के सांसद और विधायक दोनों मजदूरों के अधिकार को हड़पने वाले को मौन समर्थन दे रहे हैं।

किसान महासभा के जिला अध्यक्ष महावीर पोद्दार ने कहा कि देसुआ रैक प्वाइंट पर लोकल मजदूरों को काम दिलाने और मजदूरों को निर्धारित मजदूरी प्रति बोरिया दस रुपए बीस पैसे ठेकेदार को देना होगा। स्थानीय विधायक और सांसद दोनों को अपनी-अपनी चुप्पी तोड़नी होगी। उन्हें यह स्पष्ट करना ही होगा कि वे लोग मजदूरों के साथ खड़े हैं कि दबंग असमाजिक तत्वों के साथ खड़े हैं जो कि मजदूरों के मजदूरी को लूट रहा है।

धरना व सभा का संचालन एक्टू के जिला प्रभारी जयंत कुमार राय ने किया। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए समस्तीपुर डीआरएम से मांग करते हुए कहा है कि गजट के अनुसार मजदूरों को मजदूरी भुगतान नहीं देने वाले ठेकेदार के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई किया जाय।

सभा को रामकृपाल राय, फूलेन्द्र प्रसाद सिंह, मो० सलीम, राजीव कुमार, अरविंद कुमार, दीपनारायण पासवान, अरूण सदा, प्रमोद राय,जाकिर हुसैन, रंजीत कुमार, विन्दु पासवान, दिनेश पासवान, रविन्द्र कुमार आदि ने संबोधित किया।