ठेला भेंडर ने बांस से तार हटाकर राहगीरों का बचाया जान, हो सकता था बड़ा हादसा।

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 3 जुलाई, धूं-धूं जलता तार बाईक चालक पर गिरने से मौके पर अफरातफरी मच गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। बगल से गुजर रहा ठेला भेंडर ने बांस के टूकड़े से तार को किनारे लगाकर आधे दर्जन लोगों की जान बचाई। फिर बिजली विभाग को फोन कर बिजली कटवाया गया।

मामला शहर के विवेक-विहार मुहल्ला का गत रात्री करीब 8-30 बजे का है जहां धूं-धूं कर जलता विधुत तार बाईक सवार युवक पर गिर गया। राहगीर ईधर-उधर भागने लगे। मौके पर गुजर रहे गंगा नाम का ठेला वेंडर ने बांस के टूकड़े से जिंदा तार को किनारे लगाकर हल्ला किया। मौके पर पहुंचे मुहल्लावासी ने विभाग को फोन कर बिजली कटवाया तब जाकर मुहल्लावासियों ने राहत की सांस ली।

पूछने पर भाकपा माले नेता सह विवेक-विहार मुहल्ला विकास समिति के सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि 2 सौ केवीए के ट्रांसफार्मर पर करीब 5 सौ केवीए का लोड होने से हमेशा ट्रांसफार्मर पर स्पार्क, आवाज, फेज गलने, तार टूटने, आग लगने आदि की घटना होती रहती है। पत्र के माध्यम से विभाग को भी इससे अवगत करा दिया गया है। विभाग औभरलोडेड ट्रांसफार्मर का लोड घटाने को अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया कच्छप गति से शुरू कर दिया है। मुहल्ला में अभी 2-4 घंटे भी ठीक से बिजली नहीं मिल पाता है। विभाग मुहल्ला के विभिन्न गली में रोटेशन के आधार पर सिर्फ जलापूर्ति के बिजली आपूर्ति कर रही है। लोग पानी खरीदकर दिनचर्या का कार्य करने को मजबूर हैं। विभाग जल्द निर्बाध बिजली आपूर्ति शुरू नहीं करती है तो मुहल्ला वासी आंदोलन चलाने को मजबूर होंगे।