आरक्षण को हर स्तर पर कमजोर करने की भाजपाई साजिश के खिलाफ भाकपा-माले निकाला प्रतिवाद मार्च।

पटना उच्च न्यायालय को व्यवहारिक निर्णय लेना चाहिए था, वोटिंग से 5 दिन पहले चुनाव का स्थगन दुर्भाग्यपूर्ण।

आरक्षण विरोधी भाजपा की साजिश व अतिपिछड़ों के प्रति ढोंग का माले करेगा भंडाफोड़, 8 अक्टूबर को राज्यव्यापी विरोध दिवस।

#MNN@24X7 दरभंगा 8 अक्टूबर। आरक्षण को हर स्तर पर कमजोर करने की भाजपाई साजिश के खिलाफ भाकपा-माले के राज्यव्यापी प्रतिवाद मार्च लहेरियासराय पोलो मैदान से निकलकर आयुक्त कार्यालय, समाहरणालय, लहेरियासराय टावर होते हुए दरभंगा रोटरी क्लब पहुंचकर सभा मे तबदील हो गया। मार्च का नेतृत्व भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य नेयाज अहमद, महानगर सचिव सदीक भारती, मेयर उम्मीदवार रानी देवी, वार्ड नम्बर 36 के पूर्वपार्षद सह उम्मीदवार फिरदौश जहां, माले नेता देवेन्द्र कुमार, आईसा जिला सचिव मयंक कुमार यादव ने किया।

वही माले नेता देवेन्द्र कुमार की अध्यक्षता मे आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य नेयाज अहमद ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में पिछड़ों-अतिपिछड़ों को दिए जा रहे आरक्षण के मसले पर पटना उच्च न्यायालय का जो फैसला आया है, उसके पीछे भाजपा है. आरक्षण को खत्म करने की भाजपाई साजिश से हम सब वाकिफ हैं. यहां तक कि आरक्षण पर कई बार सुप्रीम कोर्ट भी उसकी साजिश का शिकार होता रहा है. आरक्षण पर उसकी अड़ेंगेबाजी ने नगर निकाय चुनाव को उलझाकर सभी प्रत्याशियों व आम जनता को भारी परेशानी में डाल दिया है.

सभा को सम्बोधित करते हुए मेयर उम्मीदवार रानी देवी ने कहा कि पटना उच्च न्यायालय ने ट्रिपल टेस्ट नहीं कराए जाने को आधार बनाकर आरक्षित सीटों पर चुनाव रोक दिया था। बाद में निर्वाचन आयोग ने पूरे चुनाव को ही स्थगित कर दिया। वोटिंग के 5 दिन पहले चुनाव का स्थगन बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

भाकपा(माले) जिला स्थाई समिति सदस्य नन्दलाल ठाकुर ने कहा कि भाजपा अब अतिपिछिड़ों के प्रति प्रेम का ढोंग कर रही है। नगर निकाय का यह चुनाव 2007 के प्रावधानों के अनुसार ही हो रहा था. इस आधार पर 2012 व 2017 में चुनाव हो चुके हैं। लंब अर्से से नगर विकास विभाग की जिम्मेवारी भाजपाई मंत्रियों के ही जिम्मे रही है। तब इसका जवाब भाजपा को ही देना होगा कि उसने अभी तक ट्रिपल टेस्ट के लिए कमीशन का गठन क्यों नहीं किया था? आज जब वह बिहार की सत्ता से बाहर है तो बौखलाहट में नगर निकाय चुनाव को स्थगित करने की उसने गहरी साजिश रचने का काम किया।

महानगर सचिव सदीक भारती ने कहा कि आरक्षण को हर स्तर पर कमजोर करने की भाजपाई साजिश के खिलाफ भाकपा-माले व्यापक स्तर पर भंडाफोड़ अभियान चलाएगी। सभा को अन्य लोगों के अलावा भाकपा माले बहादुरपुर प्रखंड सचिव विनोद सिंह, ऐक्टू नेता डॉ उमेश प्रसाद साह, किसान नेता केसरी यादव, गजेंद्र नारायण शर्मा, रंजन प्रसाद सिंह, कामेश्वर पासवान, ओणम कुमारी, त्रिवेणी यादव आदि ने सम्बोधित किया।