#MNN@24X7 सोनभद्र, उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में शादीशुदा युवक ने नाबालिग को अपने झांसे में लेकर उससे रेप और फिर जबरन धर्म परिवर्तन करवा कर निकाह करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।मामला मांची थाना क्षेत्र के आदिवासी बहुल एक गांव का है।पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस अपहरण, दुष्कर्म, पॉस्को सहित अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी हुई है।

पीड़िता के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसकी 15 वर्षीय बेटी को मांची थाना क्षेत्र के ही एक गांव के एक युवक ने झांसे में लिया।उसे बहला फुसलाकर घर से भगाकर चंदौली के नौगढ़ अपनी बहन ले घर ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस में शिकायत के बाद किशोरी बरामद हुई।

इस मामले में आरोपी के परिवार वालों ने सामाजिक दबाव बनवाकर एक लाख रुपये देते हुए समझौता करा दिया। दो मई को दोबारा आरोपी युवक उसकी बेटी को घर से ले गया और धर्म बदलवाकर उससे शादी की। फिर उसके घर आ गया। आरोपी पहले से ही शादीशुदा है और दूसरे धर्म का भी है।उसने बेटी का पूरी तरह ब्रेन वॉश कर दिया है।

किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी असलम के खिलाफ नाबालिग का अपहरण, दुष्कर्म, पॉक्सो, जबरन धर्म परिवर्तन, एससी-एसटी उत्पीड़़न एक्ट सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।मांची थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि घटना की जांच सीओ ओबरा डॉ. चारु द्विवेदी को दी गई है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

(सौ स्वराज सवेरा)