नेताओं ने मिथिला विभूति पर्व समारोह को यादगार बनाने के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

समारोह में शामिल होने का दिया न्यौता

#MNN@24X7 दरभंगा, विद्यापति सेवा संस्थान के तत्वावधान में आगामी नवंबर महीने की 25, 26 एवं 27 तारीख को आयोजित होने वाले तीन दिवसीय मिथिला विभूति पर्व के 51वें वार्षिक समारोह की तैयारियों को लेकर विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डा बैद्यनाथ चौधरी बैजू के नेतृत्व में संस्थान के एक प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री डा सीपी ठाकुर, बिहार सरकार के काबीना मंत्री क्रमशः संजय झा, ललित यादव, मदन सहनी, पूर्व मंत्री डा मदनमोहन झा, बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता हरि सहनी, विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा आदि से पटना स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल में समारोह के शोभायात्रा संयोजक विनोद कुमार झा, मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा एवं मैथिली अभियानी मनीष झा रघु शामिल थे। इस दौरान समारोह को ऐतिहासिक बनाने के विभिन्न पहलुओं पर गहन विमर्श किया गया।

जानकारी देते हुए संस्थान के महासचिव डा बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने बताया कि इस अभूतपूर्व आयोजन को यादगार बनाने के लिए नेताओं ने हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया। साथ ही, सभी मिथिला वासी एवं प्रवासी मैथिल से इसकी सफलता के लिए पूर्ण मनोयोग से तैयार रहने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि मिथिला संस्कारों, लोक व्यवहारों एवं विचारों की भूमि सदियों से रहती आई है। यह ना सिर्फ अवतारों की भूमि रही है, बल्कि हमेशा से दर्शन व सृजन की भूमि के रूप में भी इसकी विश्व स्तर पर ख्याति रही है। इसलिए मिथिला के सांस्कृतिक महाकुंभ के रूप में प्रसिद्ध इस तीन दिवसीय समारोह के सफलता की जवाबदेही हरेक मिथिला वासियों की है और इसके लिए सभी को खुले मन से मातृभूमि व मातृभाषा के उत्कर्ष के लिए आगे आना चाहिए।

उन्होंने बताया कि इस मुलाकात में आयोजन से संबंधित विभिन्न विन्दुओं पर सकारात्मक विचार -विमर्श के साथ ही बिहार के महामहिम राज्यपाल एवं मुख्य मंत्री नीतीश कुमार को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यौता देने पर सर्वसम्मति बनी। पूर्व केंद्रीय मंत्री पद्मश्री डॉ सीपी ठाकुर एवं बिहार सरकार के काबीना मंत्री संजय झा के नेतृत्व में संस्थान की ओर से जल्दी ही राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री से मिलकर समारोह का आमंत्रण सौंपा जाएगा।